बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को आईपीएल 2019 में करारा झटका लगा जब गुरुवार को उसके दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण इस लीग से बाहर हो गए। स्टेन को 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी।

स्टेन आईपीएल 2019 के लिए शुरू में आरसीबी टीम में शामिल नहीं थे और वे बीच सत्र में इस टीम के साथ जुड़े थे। इस चोट के चलते उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बुधवार को हुए मैच में आराम दिया गया था। उनके कंधे में सूजन हैं। 35 वर्षीय स्टेन अब दक्षिण अफ्रीका लौट जाएंगे और वर्ल्ड कप के मद्देनजर कंधे के स्पेशलिस्ट से उपचार करवाएंगे। आरसीबी ने गुरुवार को स्टेन की अनुपलब्धता के बारे में अपनी प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी।

स्टेन के कंधे में सूजन हैं और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। इसके चलते स्टेन आईपीएल में आगे के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी उपस्थिति से टीम के मनोबल में इजाफा हुआ था। उन्होंने टीम को जीत की राह पर लौटने में अहम भूमिका निभाई। टीम को उनकी कमी महसूस होगी। हम उनके तुरंत ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

द. अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि स्टेन के दाएं कंधे में सूजन हैं। वर्ल्ड कप के मद्देनजर हम उन्हें तुंरत फिट करना चाहेंगे। टीम के 19 मई को रवाना होने से पहले उन्हें टीम हर हाल में फिट देखना चाहेगी।