नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2019 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले करारा झटका लगा जब उसके कप्तान श्रेयस अय्यर को चोट लग गई। अय्यर को हाथ पर चोट लगी और इसके चलते उनका मुंबई के खिलाफ मैच खेलना तय नहीं हैं।

अय्यर की अनुपस्थिति दिल्ली के लिए बड़ा झटका होगी क्योंकि वे एक बल्लेबाज के रूप में तो योगदान दे ही रहे हैं लेकिन टीम का कुशल नेतृत्व भी कर रहे हैं। वैसे उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वे ज्यादा से ज्यादा एक मैच तक ही मैदान से दूर रहेंगे। उनकी अगुवाई में इस बार दिल्ली टीम मजबूत बनकर उभरी हैं। दिल्ली ने लगातार पिछले तीन मैच जीते हैं। अय्यर ने 8 मैचों में 30.91 की औसत से 266 रन भी बनाए हैं। इस बार दिल्ली टीम के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद भी नजर आ रही हैं।

अय्यर के नेतृत्व में इस बार युवा खिलाड़ी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाया है और इस बार उसके अवसर उजले दिख रहे हैं। युवा रिषभ पंत, पृथ्वी शॉ और दोनों दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कगिसो रबाडा और क्रिस मॉरिस उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस सत्र में मुंबई और दिल्ली के बीच पहले हो चुके मैच में दिल्ली की टीम 37 रनों से विजयी हुई थी। रिषभ पंत के आक्रामक 78 रनों की मदद से दिल्ली ने 6 विकेट पर 213 रन बनाए थे। इसके जवाब में युवराज सिंह की फिफ्टी (53) के बावजूद मुंबई इंडियंस की पारी 19.2 ओवरों में 176 पर सिमटी थी।