नई दिल्ली। श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स 28 अप्रैल रविवार को आईपीएल 2019 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करना चाहेगी। अपने घर में खराब रिकॉर्ड को लेकर दिल्ली अवश्य चिंतित रहेगी।

दिल्ली 11 मैचों से 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे क्रम पर हैं। ऐसे समय में अंक तालिका में अंतिम क्रम पर चल रहे आरसीबी से अच्छी विपक्षी टीम दिल्ली के लिए कोई हो नहीं सकती हैं। दिल्ली को शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी। दिल्ली के गेंदबाज फिरोजशाह कोटला की पिच पर विकेटों की फसल काटना चाहेंगे।

आरसीबी 11 मैचों से 8 अंकों के साथ अंतिम क्रम पर हैं लेकिन पिछले लगातार तीन मैच जीत चुकी टीम खुलकर खेलते हुए जीत का चौका लगाने के इरादे से मोर्चा संभालेगी। एबी डीविलियर्स फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन टीम को डेल स्टेन की कमी अवश्य खलेगी। टीम ने केकेआर, चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन जैसी मजबूत टीमों को हराने की वजह से खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे।

दिल्ली ने जीता था पहला मैच : इन दोनों टीमों के बीच बेंगलुरु में हुए पहले मैच में दिल्ली ने आसान जीत दर्ज की थी। आरसीबी को 149 रनों पर रोकने के बाद दिल्ली ने लक्ष्य 7 गेंद शेष रहते हासिल किया था।

टीमें (संभावित) - दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, कोलिन इनग्राम, शेर्फीन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, संदीप लेमिचाने।

आरसीबी : पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, शिमरोन हेटमायर/कोलिन डी ग्रैंडहोम, अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, वॉशिंगटन सुंदर/पवन नेगी, उमेश यादव, टिम साउदी, युजवेंद्र चहल, नितिन सैनी।