कोलकाता (मल्टीमीडिया डेस्क)। चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के लिए कोलकाता में

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच रविवार को हुआ मुकाबला खास उपलब्धि लेकर आया। लेकिन डु प्लेसिस ने बल्लेबाजी में नहीं फील्डिंग में ये मुकाम हासिल किया और इसी के साथ वे सचिन तेंडुलकर, जैक्स कैलिस और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के पूल में शामिल हो गए।

चेन्नई और कोलकाता के बीच इस मैच में डु प्लेसिस ने 4 कैच लिए। उन्होंने इस मैच में सुनील नरेन, नीतिश राणा, रॉबिन उथप्पा और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक के कैच लपके। इनमें से रॉबिन उथप्पा का कैच तो सबसे शानदार और दर्शनीय रहा। एक मैच में ये 4 कैच लेने के साथ ही डु प्लेसिस आईपीएल में एक मैच में 4 कैच लेने वाले खिलाड़ियों की विशिष्ट सूची में शामिल हो गए। हालांकि आईपीएल के इस सीजन में ऐसा तीसरी बार हुआ है। इसी सीजन में डु प्लेसिस के अलावा राहुल तेवटिया और डेविड मिलर भी ये कमाल कर चुके हैं। राहुल ने इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स-मुंबई इंडियंस मैच में मुंबई में और मिलर ने किंग्स इलेवन पंजाब-मुंबई इंडियंस मैच में मुंबई में ही 4-4 कैच लिए थे। अब डु प्लेसिस ने भी ऐसा ही कमाल किया है।

एक मैच में 4 कैच लेने वाले खिलाड़ी

खिलाड़ी मैच स्थान साल

सचिन तेंडुलकर MI v KKR मुंबई 2008

डेविड वॉर्नर DD v RR नई दिल्ली 2010

जैक्स कैलिस KKR v DC कोलकाता 2011

राहुल तेवटिया DC v MI मुंबई 2019

डेविड मिलर KXIP v MI मुंबई 2019

फाफ डु प्लेसिस CSK v KKR कोलकाता 2019

बता दें कि एक मैच में 4 कैच लेने वाले इस विशिष्ट पूल में नंबर स्थान पर सचिन तेंडुलकर का नाम है। सचिन ने 2008 में KKR के खिलाफ 4 कैच लिए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर (दिल्ली डेयरडेविल्स) ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इतने ही कैच लिए थे। इस सूची में राहुल तेवटिया (2019) और डेविड मिलर (2019) के नाम भी हैं। खिलाड़ियों के इसी विशिष्ट पूल में अब फाफ डु प्लेसिस का नाम भी शामिल हो गया है।