कोलकाता। आईपीएल 2019 में लगातार पांच हार के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक पर भले ही उंगलियां उठ रही हो लेकिन कोच जैक्स कैलिस ने कहा कि कप्तान को हटाए जाने पर विचार नहीं हो रहा है।

राजस्थान रॉयल्स ने जिस तरह अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाया, क्या केकेआर उस तरह कार्तिक को हटाने के बारे में सोच रहा हैं, यह पूछे जाने पर कैलिस ने कहा, हमारी ऐसी कोई योजना नहीं हैं। इस तरह की कोई बात नहीं चल रही हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वे बड़ी पारियां खेलेंगे, जो टीम के लिए लाभदायक होगा।

कार्तिक इस सत्र में मात्र 16.71 की औसत से ही रन बना पाए हैं। इस बीच खबर मिली कि टीम मालिक शाहरुख खान ने टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को मुंबई बुलाया है। 19 अप्रैल को ईडन गार्डंस पर आरसीबी के हाथों केकेआर की हार के बाद शाहरुख ने इमोशनल ट्वीट किया था।। उन्होंने लिखा था- केकेआर को सत्र की समाप्ति के पहले आंद्रे रसेल के लिए कुछ मैच जीतने चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या शाहरुख की मुंबई में टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात हुई, कैलिस ने कहा- मेरी अभी खिलाड़ियों से कोई बात नहीं हुई हैं। मेरा मानना है कि कार्तिक तो कुछ दिनों के लिए घर गए थे। अब मेरी उनसे बुधवार को मुलाकात होगी।

शाहरुख की नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर कैलिस ने कहा, हम सभी बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। सभी चाहते हैं कि टीम प्रदर्शन में सुधार कर जीत की राह पर लौटे। इस तरह हारने पर कोई भी खुश नहीं होता है।

विदेशी खिलाड़ी जैसे आंद्रे रसेल कोलकाता में ट्रेनिंग कर रहे हैं जबकि कार्तिक, शुभमन गिल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी मुंबई स्थित केकेआर अकादमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं।