नई दिल्ली। दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बावजूद कुलदीप यादव का आगामी वर्ल्ड कप में प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा। वर्ल्ड कप में कुलदीप के पास वापसी के पूरे अवसर हैं।

वर्ल्ड कप में कुलदीप भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अहम हथियार होंगे। वे आईपीएल में 9 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ले पाए और उन्हें खराब दौर के चलते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में बाहर बिठाया गया था। कुलदीप आईपीएल में कठिन दौर से गुजर रहे हैं। टी20 फॉर्मेट से किसी भी खिलाड़ी का विश्वास डगमगा सकता है लेकिन इस फॉर्मेट की वनडे फॉर्मेट से तुलना नहीं की जा सकती हैं। वनडे में कुलदीप अलग गेंदबाज होंगे।

हरभजन सिंह ने कहा कि कुलदीप को कोई तकनीकी समस्या नहीं हैं। मैंने उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा हैं और भारतीय बल्लेबाज ही उनकी पिटाई कर रहे हैं। विराट कोहली (दो बार), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने उनकी गेंदबाजी पर रन बटोरे हैं।

उन्होंने कहा, ये सभी स्पिन गेंदबाजी को अच्छी तरह खेलते हैं और वे कुलदीप की कलाई को अच्छी तरह पढ़ लेते हैं। विश्व कप में कुलदीप उन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे जो उनको ठीक तरह से नहीं समझ पाते हैं। मेरा मानना है कि विश्व कप में आपको अलग कुलदीप नजर आएगा।

भज्जी ने कहा, कुलदीप को भी थोड़ी जागरुकता दिखानी होगी और उनकी फ्रेंचाइजी के कप्तान की भी इसमें भूमिका होगी। यदि वे फ्लाइटेड गेंद डालकर रन दे रहे हैं तो उन्हें थोड़ी तेज गेंद डालनी चाहिए। यदि बल्लेबाज उनकी गेंदों पर बाहर निकलकर शॉट खेल रहे हो तो उन्हें गेंद की लेंथ में वेरिएशन करना चाहिए।