मल्टीमीडिया डेस्क। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) ने बुधवार को अपने घर में आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत कर रिकॉर्ड बनाया। आरसीबी ने शुरुआती 6 ओवरों में 1 विकेट पर 70 रन बनाए, यह आईपीएल के इस सत्र में पावरप्ले में दूसरा बड़ा स्कोर हैं।

आरसीबी की तरफ से पार्थिव पटेल के साथ कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत करने क्रीज पर उतरे थे। इन्होंने तूफानी शुरुआत करते हुए शुरुआती तीन ओवरों में 35 रन जोड़े। विराट 13 रन बनाकर मोहम्मद शमी के शिकार बने लेकिन पार्थिव ने आक्रामक रूख अपनाए रखा। उन्होंने एबी डीविलियर्स के साथ मिलकर स्कोर को 6 ओवरों की समाप्ति तक 1 विकेट के नुकसान पर 70 रनों तक ले गए। उस वक्त पार्थिव 23 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 और एबी डीविलियर्स 9 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह आईपीएल 2019 में पावरप्ले में दूसरा बड़ा स्कोर है।

इस सत्र में पावरप्ले में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम है जब उसने हैदराबाद में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 72 रन बनाए थे। पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप फाइव में तीन बार सनराइजर्स हैदराबाद शामिल हैं। सनराइजर्स के ओपनरों डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने इस सत्र में सभी टीमों के खिलाफ विस्फोटक शुरुआत की थी। मुंबई इंडियंस इस सूची में पांचवें स्थान पर है जब उसने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मुंबई में बगैर कोई विकेट गंवाए 67 रन बनाए थे।

आईपीएल 2019 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा स्कोर

72/0 सनराइजर्स वि. कोलकाता (हैदराबाद)

70/1 रॉयल चैलेंजर्स वि. किंग्स इलेवन (बेंगलुरु)

69/0 सनराइजर्स वि. राजस्थान (हैदराबाद)

68/1 सनराइजर्स वि. चेन्नई सुपर किंग्स (हैदराबाद)

67/0 मुंबई इंडियंस वि. रॉयल चैलेंजर्स (मुंबई)