बेंगलुरु। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन RCB की टीम ने लोगों को एक स्पेशल मैसेज दिया। RCB की टीम इस मुकाबले में ग्रीन जर्सी पहनकर उतरी। जबकि उसकी पारंपरिक जर्सी रेड कलर है। दरअसल RCB टीम पर्यावरण संरक्षण अभियानस से जुड़ी है। इसके जरिए RCB रिसायक्लिंग को बढ़ावा दे रही है।

RCB की टीम रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ग्रीन जर्सी में ही उतरी। इस जर्सी की खासियत ये है कि ये रिसायकल्ड प्लास्टिक से बनी है। इसके पीछे टीम का उद्देश्य रिसायक्लिंग को बढ़ावा देना है। RCB की टीम आईपीएल के हर संस्करण में एक होम मैच में ये ग्रीन जर्सी पहनकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती है।

रविवार को टॉस के दौरान RCB के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को एक पौधा भी भेंट किया। इसके अलावा ग्रीन जर्सी पर दोनों कप्तानों ने ऑटोग्राफ भी दिए। बता दें कि RCB ने साल 2011 से ही गो ग्रीन इनिशिएटिव शुरू किया है। इसके तहत टीम दुनिया में बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग को लेकर सतर्क कर रही है। साथ ही प्लास्टिक रिसायक्लिंग के प्रति जागरूक और ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील करती है। आलम ये रहा कि आज मैदान पर RCB के फैंस भी ग्रीन कलर के फ्लेग लेकर टीम को सपोर्ट करने पहुंचे थे।

टीम ने भले ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया, लेकिन उसका गुडलक अभी भी टीम से दूर नजर आ रहा है। टीम को दिल्ली से 4 विकेट से हार मिली। ये RCB की इस टूर्नामेंट में लगातार छठी हार है और ये आईपीएल में सबसे ज्यादा लगातार मैच हारने का रिकॉर्ड है।