हैदराबाद। लगातार चार मैच हार चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) रविवार को आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से उतरेगी। आंद्रे रसेल पर अत्याधिक निर्भरता केकेआर को भारी पड़ रही है और दिनेश कार्तिक की टीम इस कमजोरी से उबरना चाहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद जीत की लय को बनाए रखने के लक्ष्य के साथ मोर्चा संभालेगी।

केकेआर 9 मैचों से 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए टीम के लिए हर मैच महत्वपूर्ण हो गया है। टीम को कैरेबियाई ऑलराउंडर रसेल पर बहुत ज्यादा निर्भरता भारी पड़ रही है। वैसे नीतीश राणा ने पिछले मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था लेकिन उनकी और रसेल की पारियां भी टीम को जीत दिलाने में नाकाफी रही थी।

तीन मैच हारने के बाद नियमित कप्तान केन विलियम्सन ने पिछले मैच में सनराइजर्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। टीम को सलामी बल्लेबाजों जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर से शानदार ओपनिंग मिल रही है और ये दोनों विश्व कप के लिए स्वदेश लौटने से पहले टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना चाहेंगे।

आपसी रिकॉर्ड :

इन टीमों के बीच पहले मैच में केकेआर विजयी हुई थी। बेयरस्टो और वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर सनराइजर्स को 181 के स्कोर तक पहुंचाया था। रसेल ने शानदार पारी खेल तीन गेंद शेष रहते केकेआर को जीत दिलाई थी। इन दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए 16 मैचों में से केकेआर ने 10 और सनराइजर्स ने 6 मैच जीते हैं।

टीमें (संभावित) - सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन (कप्तान), विजय शंकर, दीपक हूडा, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

कोलकाता नाइटराइडर्स : क्रिस लिन, सुनील नरेन, नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव/केसी करिअप्पा, प्रसिद्ध कृष्णा, हैरी गार्नी।