मुंबई। मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल का मुकाबला खेला जाएगा। RCB भले ही अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है, लेकिन पिछले मैच में मिली जीत से उसके खिलाड़ियों में आत्मविश्वास आया है, ऐसे में वह मुंबई को कड़ी टक्कर दे सकती है। बेंगलुरु ने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 8 विकेट से हराया था। वहीं मुंबई को इसी मैदान पर पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) से 4 विकेट से हार मिली थी।

मुंबई ने 7 मैचों में से 4 जीते हैं, जबकि 3 मैचों में उसे हार मिली है। वहीं बेंगलुरु को 7 मैचों में केवल 1 में जीत मिली है। टूर्नामेंट में बेंगलुरु का आगाज बेहद निराशाजनकर रहा है और वह शुरुआत के लगातार 6 मैच हारा। लेकिन सोमवार को दोनों के बीच अच्छे मुकाबले की उम्मीद है।

पंजाब के खिलाफ मैच में बेंगलुरु के बल्लेबाज पहली बार अच्छे फॉर्म में नजर आए। बेंगलुरु के लिए अभी तक विराट कोहली के अलावा अन्य बल्लेबाज ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए हैं। कोहली के अलावा डीविलियर्स ही थोड़े रन बना पाए हैं। पंजाब के खिलाफ डीविलियर्स का बल्ला जोर के चला था और ये मुंबई के लिए चिंता का कारण बन सकता है। लेकिन बेंगलुरु की सबसे ज्यादा चिंता उनकी गेंदबाजी है। चहल के अलावा कोई भी गेंदबाज विपक्षी टीमों के लिए कोई खास परेशानी नहीं खड़ी कर पाया है। चहल ने 7 मैचों में 11 विकेट लिए हैं। हालांकि डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलुरु की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है, लेकिन वे खेलते हैं या नहीं ये देखना होगा।

वहीं मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म में नहीं होना चिंता की बात है। रोहित अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं। क्विंटन डी कॉक के प्रदर्शन में भी अनियमितता दिखी है। पर मुंबई की गेंदबाजी उसकी बड़ी ताकत बनकर उभरी है। गेंदबाज छोटा स्कोर भी सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सक्षम है। मध्यक्रम में किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या अच्छा कर रहे हैं। गेंदबाज में कृणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

संभावित टीमें : रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) - विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डीविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

मुंबई इंडियंस (MI) - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, अल्जारी जोसेफ, जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरेनडॉर्फ।