मुंबई। मुंबई इंडियंस ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हराया। इस मैच में हार्दिका पांड्या ने 16 गेंदों में 37 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। टीम हार्दिक के परफॉर्मेंस से बहुत खुश हैं क्योंकि हार्दिक ने लगभग हर में खुद की उपयोगिता साबित की है। हार्दिक को लेकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हार्दिक में खुद को साबित करने की ललक है और इस वजह से ही वे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2019 में अब तक का सफर बहुत अच्छा रहा है। उन्होंंने इस सीजन में खेले कुल 8 मैचों में 46.50 की औसत और 190 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बना चुके हैं। हार्दिक के प्रदर्शन को लेकर कप्तान रोहित ने कहा- हार्दिक की तेज बल्लेबाजी टीम के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। वे निचले क्रम में बल्लेबाजी पर आने के बावजूद कम गेंदों में काफी ज्यादा रन बना रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी टीम की जीत में अहम भूमिका और निर्णायक साबित हो रही है। खास बात ये है कि वे ऐसा करना चाहते हैं। वे बल्ले और गेंद से खुद को साबित करना चाहते हैं और ऐसा कर भी रहे हैं।

रोहित ने बेंगलुरु के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा के बारे में कहा- उनका ऐसा प्रदर्शन हमारे लिए बहुत मायने रखता है। हमे पिछले कुछ मैचों में उनकी कमी महसूस की। डेथ ओवरों में उनकी वैरायटी वाली गेंदबाजी सामने वाली टीम को हमेशा परेशानी में डालती है। वे हमारे साथ जुड़ गए हैं, ये हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।वानखेड़े जैसी पिच पर उन्हें खेलना काफी मुश्किल रहता है।

बता दें कि मुंबई ने सोमवार को बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान से 172 रन बनाकर जीत हासिल की। मुंबई के लिए ये रिकॉर्ड जीत रही क्योंकि वह RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। मुंबई ने RCB के खिलाफ 16 मैच जीते हैं।