लॉर्ड्‍स, लंदन। दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हरा दिया है। जीत के लिए मिले 323 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 236 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से कप्तान कोहली ने 45 रन बनाए। वहीं रैना ने 46 और धोनी ने भी 37 रनों की पारी खेली।

इससे पहले भारत की पारी लड़खड़ाती नजर आ रही थी। 60 रन के भीतर ही तीन विकेट गिर चुके थे। रोहित शर्मा 15, शिखर धवन 36 और लोकेश राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए थे। यहां कप्तान कोहली ने रैना के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। कोहली के आउट होते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई और एक-एक कर विकेट गिरते गए। एक छोर से धोनी ने पारी को संभालने की कोशिश की। मगर उनकी कोशिश भी नाकाफी साबित हुई और भारत ये मैच 86 रनों से हार गया।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 15, धवन ने 36, लोकेश राहुल 0 रन ही बना सके। इंग्लैंड की तरफ से प्लंकेट ने चार विकेट झटके।

इससे पहले जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए। रूट के साथ आखिरी के कुछ ओवरों में डेविड विली ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। विली ने भी अर्धशतक जड़ा।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जेसन रॉय और बेयरस्टो ने इंग्लैंड को सधी हुई शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन पर जोड़े थे। इसी स्कोर पर कुलदीप यादव की फिरकी में उलझकर बेयरस्टो आउट हो गए।

इंग्लैंड को दूसरा झटका जेसन रॉय के रूप में लगा। रॉय को भी कुलदीप यादव ने आउट किया। आउट होने से पहले जेसन रॉय ने चालीस रन बनाए। इसके बाद कुलदीप यादव ने इयोन मॉर्गन को 53 रन से स्कोर पर चलता किया। बेन स्टोक्स भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और उन्हें हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया।

इंग्लैंड को जोस बटलर और मोइन अली के रूप में दो झटके जल्दी-जल्दी लग गए। मगर डेविड विली के साथ मिलकर जो रूट ने पारी को न सिर्फ संभाला, बल्कि तेजी से रन बटोरते हुए इंग्लैंड के स्कोर को तीन सौ के पार पहुंचाया।

दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था। अब तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है।

टीमें - भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जैक बॉल।