नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2019 लोकसभा चुनावों में स्पष्ट बहुमत हासिल किया। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 542 सीटों में से 303 सीटें जीती जबकि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए ने 353 सीटें हासिल की।

भाजपा और एनडीए की इस ऐतिहासिक जीत पर बधाइयों का तांता लग गया। ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ियों विशेषकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट ने ट्वीट किया, ;हमारा मानना है कि आपके दृष्टिकोण से भारत नई ऊंचाइयों तक पहुंचने वाला है। जय हिंद।'

महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'मैं दिल से नरेंद्र मोदी जी और BJP को लोकसभा चुनाव जीतने की बधाई देता हूं। मजबूत भारत के निर्माण में पूरा देश आपके साथ हैं।'

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने लिखा, 'माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर को जीत की बधाई। शुभकामनाएं।'

भारतीय क्रिकेट टीम तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब के लिए प्रयास कर रही है। भारत ने इससे पहले 1983 में कपिल देव और 2011 में महेंद्रसिंह धोनी के नेतृत्व में वर्ल्ड कप जीता था। विराट की टीम इंडिया शनिवार को वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। उसे इसके बाद 28 मई को दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश का सामना करना है। भारतीय टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। भारत को इस बार वर्ल्ड कप में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।