गुरुग्राम। भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की कोहनी का ऑपरेशन हो गया है। इस ऑपरेशन के बावजूद नीरज के दोहा में 27 सितंबर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में खेलना संदिग्ध है।

कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स चैंपियन नीरज कोहनी की चोट के कारण दोहा में 21 से 24 अप्रैल तक हुई एशियन चैंपियनशिप भी नहीं खेल पाए थे। 21 वर्षीय नीरज को एनआईएस पटियाला में प्रशिक्षण के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद दर्द बढ़ रहा था। नीरज ने मुंबई के जाने माने डॉ. दिनशॉ पर्डिवाला से कोहनी की सर्जरी कराई है।

नीरज ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए अपनी सर्जरी की जानकारी दी। नीरज ने कहा कि यह छोटी सी सर्जरी थी और वे एक महीने बाद प्रैक्टिस पर लौट आएंगे। डॉक्टर पर्डिवाला इससे पहले सुशील कुमार, साइना नेहवाल, पीवी सिंधु, योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, अनिल कुमार और एचएस प्रणय जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों का इलाज कर चुके हैं।

हरियाणा एथलेटिक संघ के महासचिव राजकुमार ने कहा कि नीरज विश्व चैंपियनशिप में खेल पाएंगे या नहीं, यह अगले 20-25 दिनों में साफ हो जाएगा। विश्व चैंपियनशिप में अभी पांच माह का समय है और उसमें नीरज के खेलने की पूरी संभावना है। उधर नीरज के कोच बहादुर सिंह पहले ही उन्हें अगले साल होने वाले ओलिंपिक को ध्यान में रखकर जल्दबाजी नहीं करने की सलाह दे चुके हैं।