पेरिस (एजेंसी)। विश्व की नंबर दो खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को यहां शुक्रवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। तीसरे दौर के मैच में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक ने प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से करारी शिकस्त दी।

विश्व रैंकिंग में 31वें क्रम की क्रोएशियाई खिलाड़ी ने इस मुकाबले को अपने नाम करने के लिए एक घंटे और 25 मिनट का समय लिया। पहले सेट के शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई। मार्टिक ने 2-0 की बढ़त बनाई, लेकिन प्लिस्कोवा बराबरी करने में कामयाब रही। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने 3-2 की बढ़त बनाई और एक बार फिर प्लिस्कोवा ने बराबरी कर ली। इसके बाद, हालांकि मार्टिक ने दमदार खेल दिखाया और अपने विपक्षी खिलाड़ी को बिना कोई मौका दिए सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में भी एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन मार्टिक जीत दर्ज करने में कामयाब रही। मार्टिक का सामना गैरवरीय इस्टोनिया की काइया कानेपी या रूस की वेरोनिका कुदेरमेटोवा से होगा। प्लिस्कोवा की हमवतन चेक गणराज्य की मार्केटा वोंड्रूसोवा ने जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 19 साल की मार्केटा ने 28वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।

इससे पहले, गुरुवार को विश्व की नंबर तीन खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में पोलैंड की माग्डा लिनेट को हराया। हालेप ने यह तीन सेट तक चला यह मैच 6-4, 5-7, 6-3 से अपने नाम किया। उन्होंने पूरे मुकाबले में कुल 27 विनर दागे।