रोम। अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने घुटने की चोट के कारण मंगलवार को इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। इसके बाद उनका इसी महीने शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलना संदिग्ध हो गया है।

विश्व की 11वें क्रम की अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना को बुधवार को दूसरे दौर के मुकाबले में बहन वीनस से भिड़ना था। अब सेरेना के हटने से वीनस वॉकओवर के साथ तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना इस साल पूरे समय जूझती दिखाई दी और वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से केवल दो मैच खेल सकी हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में वे क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं।

37 वर्षीया सेरेना ने कहा, मैं बाएं घुटने में चोट के कारण इस टूर्नामेंट से हट रही हूं। मुझे अपने पसंदीदा टूर्नामेंट से हटने का खेद है लेकिन में फ्रेंच ओपन के लिए फिट होने की खातिर यह कदम उठा रही हूं।

वीनस का अब मुकाबला स्टीफेंस से

वीनस ने पहले दौर में 20वें क्रम की बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 7-5, 3-6, 7-6 से मात दी। वीनस ने तीन घंटे से अधिक का समय लेकर मैच अपने नाम किया। सेरेना से वॉकओवर मिलने के कारण वीनस को अब तीसरे दौर में अमेरिका की स्लोंस स्टीफेंस से भिड़ना होगा।

दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता विक्टोरिया अजारेंका ने चीन की झेंग शुआई को 6-2, 6-1 से मात दी। अब वे दो बार की चैंपियन एलिना स्वितोलिना से खेलेगी। डॉमिनिका चिबुल्कोवा ने अलेक्जेंद्रा सासनोविक को 6-2, 6-3 से पराजित किया।