मैड्रिड। विश्व के तीसरे क्रम के रॉजर फेडरर ने दो मैच पाइंट बचाते हुए फ्रांस के गेल मोम्फिल्स को हराकर मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 37 वर्षीय स्विस खिलाड़ी ने मोम्फिल्स को 6-0, 4-6, 7-6 (3) से हराया। यह उनके करियर की 1200वीं जीत है। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे आगे सिर्फ जिमी कोनर्स हैं, जिन्होंने करियर के दौरान 1274 मैच जीते हैं।

फेडरर निर्णायक सेट में 2-4 से पीछे थे, इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी कर 4-4 से बराबरी की। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने इसके बाद 12वें गेम में मैच पाइंट बचाए। उन्होंने इसके बाद टाइब्रेकर में यह सेट जीतकर मैच अपने नाम किया।

फेडरर ने कहा, मुझे लगता है कि गेल ने पहला सेट हारने के बाद अच्छा खेल दिखाया। मैंने लगातार पांच गेम गंवाए और कुछ समय के लिए यह अच्छा नहीं लग रहा था लेकिन मैंने हार नहीं मानी। कुछ मुश्किल मौके थे लेकिन मैंने वापसी की। तीन साल में पहला क्ले कोर्ट टूर्नामेंट खेल रहे फेडरर को अब पांचवें क्रम के डॉमिनिक थिएम से खेलना होगा। बेल्जियम के थिएम बार्सिलोना ओपन के चैंपियन हैं।

फेडरर के हमवतन स्टेनिस्लास वावरिंका ने जापान के केई निशिकोरी को कुछ संघर्ष के बाद 6-3, 7-6 (3) से हराया। वहीं विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जेरेमी चार्डी को 6-1, 7-6 (2) से मात दी। अब अगले दौर में उनका सामना मारिन सिलिच से होगा।