Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन, जीता 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब

    Published: Mon, 11 Sep 2017 01:11 PM (IST) | Updated: Mon, 11 Sep 2017 02:50 PM (IST)
    By: Editorial Team
    rafael-nadal-us-open new 2017911 13291 11 09 2017

    न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने इस साल का यूएस ओपन खिताब अपने नाम कर लिया है। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब के फाइनल में नडाल ने केविन एंडरसन को मात दी। खिताबी मुकाबले में स्पेनिश खिलाड़ी ने एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3,6-3,6-4 से मात दी। ये नडाल का 16वां ग्रैंड स्लैम टाइटल है।

    मैच की शुरुआत से ही नडाल रंग में नजर आए और अपने विरोधी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। नडाल कितने शानदार फॉर्म में थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पूरे मैच में एंडरसन को एक भी ब्रेक प्वाइंट नहीं दिया। यह नडाल का चौथा यूएस ओपन फाइनल और तीसरा खिताब था लेकिन पहली बार उनके सामने जोकोविच नहीं थे।

    जीत के बाद नडाल काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि , "ये दो हफ़्ते मेरे लिए बेहद खास रहे, लेकिन सबसे पहले मैं केविन को बधाई देना चाहूंगा, जिन्होंने चोट से उबरने के बाद उम्दा वापसी की। आप दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं। न्यूयॉर्क में जीत के साथ साल के ग्रैंड स्लैम का समापन मुझे ऊर्जा से भर देता है।

    ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में सिर्फ़ स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ही उनसे आगे हैं। फेडरर के नाम 19 ग्रैंड स्लैम ख़िताब हैं। नडाल ने इस साल जून में फ्रेंच ओपन में भी ख़िताबी जीत हासिल की थी। चार साल बाद उन्होंने एक सीज़न में दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें