रोम। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को शुक्रवार को चोट की वजह से इटालियन ओपन को बीच में छोड़ देना पड़ा। फेडरर का शुक्रवार को टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से मुकाबला होना था, लेकिन उन्होंने अपने दायें पैर में चोट के चलते मैच नहीं खेलने का फैसला किया, जिससे सितसिपास सेमीफाइनल में पहुंच गए। टूर्नामेंट के आयोजकों ने यह जानकारी दी।

37 साल के फेडरर दो साल के बाद क्ले कोर्ट में वापसी कर रहे थे और टूर्नामेंट में जोआओ सोसा और बोर्ना कोरिक को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। आयोजकों के मुताबिक, हमें दुख है कि किंग रोजर अपने दायें पैर में चोट के कारण टूर्नामेंट में अब आगे नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी फिट हो जाएंगे। हालांकि चोट के कारण फेडरर का इस महीने शुरू होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में खेलने पर भी संशय लग गया है।

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब नहीं जीतने वाले फेडरर ने वापसी की और दुबई में अपने करियर में 100 सिंगल्स खिताब अपने नाम किए और फिर इसके बाद मियामी ओपन का खिताब भी जीता। फ्रेंच ओपन की शुरुआत 26 मई से हो रही है। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने कहा, 'मैं दुखी हूं कि क्वार्टर फाइनल का मैच नहीं खेल पाया। मैं 100 प्रतिशत अभी फिट नहीं हूं और अपनी टीम से बातचीत करने के बाद टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। रोम मेरा सबसे पसंदीदा रहा है और मुझे उम्मीद है कि मैं अगले साल भी यहां आऊंगा।'

विश्व नंबर एक ओसाका भी टूर्नामेंट से हटीं

विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अपने दायें अंगूठे में चोट के चलते इटालियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। 21 साल की ओसाका ने कहा, 'मेरे अंगूठे में दर्द है और वह सूज गया है। मैं सुबह उठी और अपना अंगूठा भी नहीं हिला सकी। मैं अपना हाथ तक नहीं हिला सकती।' जापानी स्टार खिलाड़ी को रोम में मैड्रिड ओपन चैंपियन और छठी वरीय किकी बर्टेंस से महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में भिड़ना था। चोट के बावजूद ओसाका ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस नहीं लिया है।