एशविले। बेटी के जन्म के बाद वापसी कर रही अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स अपने सर्वश्रेष्ठ से कोसों दूर दिखाई दी। फेड कप के डबल्स मुकाबले में अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ खेलने उतरीं सेरेना नीदरलैंड्स की जोड़ी डेमी स्कूर्स और लैस्ले केरखोव से 2-6, 3-6 से हार गईं लेकिन इसके बावजूद अमेरिका ने नीदरलैंड्स को हरा दिया।

2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद से पहली बार कोर्ट पर वापसी करने वाली सेरेना ने हार के बाद कहा कि मैं सच में अच्छा महसूस कर रही हूं। मैं महसूस कर रही थी कि मैं खेल नहीं पाउंगी, लेकिन मुझे अब लगता है कि मैं सही रास्ते पर हूं।

23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना ने कहा कि मेरे सर्व में बहुत शक्ति थी, लेकिन इसके बावजूद हम जीत नहीं सके। यह सिर्फ एक शुरुआत है। मुझे लगता है कि यह सही दिशा में लिया गया मेरा निर्णय है। कई सर्जरी से गुजरने और कोर्ट पर काफी समय बाद खेलने का मेरा यह निर्णय काफी सकारात्मक रहा है।

36 वर्षीय अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी अभी भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं। अगर मैं कम उम्मीदें लेकर कोर्ट से वापस लौट जाती तो मुझे उसे रोकने की जरूरत थी जो मैं करना चाहती थी, जो कभी भी मेरे साथ नहीं हो सकता था। मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं और अपने से बड़ी उम्मीदें रखती हूं।

दोनों बहनों की महिला डबल्स में हार के बावजूद अमेरिका ने नीदरलैंड्स को 3-1 से शिकस्त दी। महिला सिंगल्स में अमेरिका की कोको वांडेवेघ ने नीदरलैंड की रिचेल हांगेनकैंप को 4-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी। इसके अलावा वीनस विलियम्स ने अरांटकता रस को 6-1, 6-4 से शिकस्त दी जबकि एक अन्य मुकाबले में वीनस ने रिचेल हांगेनकैंप को 7-5, 6-1 से शिकस्त दी।

नडाल शीर्ष पर, फेडरर उनके पीछे-

स्पेन के राफेल नडाल सोमवार को जारी हुई अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि रोटरडैम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर नडाल की अनुपस्थिति में उन्हें शीर्ष स्थान से हटा सकते हैं। पिछले महीने 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर अंकों के मामले में नडाल से 155 अंक पीछे हैं।

वहीं क्रोएशिया के मारिन सिलिक तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलवा जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा स्पेन के पाब्लो कैरेनो बुस्ता 10वें स्थान पर बने हैं।

वहीं महिलाओं की रैंकिंग में डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियास्की पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने रोमानिया की सिमोना हालेप को पहले स्थान से नीचे खिसका दिया है। इसके अलावा यूक्रेन की एलीना स्वेतलीना तीसरे स्थान पर, स्पेन की गार्बिया मुगुरुजा चौथे स्थान पर, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लीस्कोवा पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं।