नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वाले ICC world cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा हो चुकी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं। बहुत संभावना है कि ये खिलाड़ी इस महीने के अंत में वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।

वर्ल्ड कप के लिए डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा जेसन बेहरनडॉर्फ और मार्कस स्टोइनिस भी वर्ल्ड कप टीम में हैं। ये चारों खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तैयारी केम्प इस महीने के अंतर में शुरू होगा, ऐसे में संभावना है कि ये चारों खिलाड़ी केम्प से पहले स्वदेश लौट जाएंगे।

बता दें कि आईपीएल में वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), स्मिथ राजस्थान रॉयल्स (RR), बेहरेडॉर्फ मुंबई इंडियंस (MI) और मार्केस स्टोइनिस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) साथ जुड़े हुए हैं। जाहिर है अगर ये खिलाड़ी स्वदेश लौटते हैं तो आईपीएल की इन टीमों को अंतिम एकादश के लिए नए सिरे से कवायद करना होगी। राजस्थान को 30 अप्रैल को RCB से और 4 मई को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है। वहीं सनराइजर्स का सामना 2 मई को मुंबई और 4 मई को RCB से होना है।

इधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम का केम्प 2 मई से ब्रिस्बेन में नेशनल क्रिकेट सेंटर में शुरू होगा। ऐसे में वॉर्नर, स्मिथ, बेहरेनडॉर्फ और स्टोइनिस इस महीने के अंत तक अपनी-अपनी टीमों को छोड़कर स्वदेश लौट आएंगे। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच अफगानिस्तान से है।