Naidunia
    Monday, December 18, 2017
    PreviousNext

    जियो को टक्कर देने BSNL 2018 में लॉन्च करेगा ये सर्विस

    Published: Fri, 08 Dec 2017 02:35 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 03:20 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bsnl 4g service 2017128 151928 08 12 2017

    नई दिल्ली। देश में सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL जल्द ही अपनी 4G LTE सर्विस की शुरुआत करने जा रही है।

    खबरों की मानें तो कंपनी जनवरी 2018 में इस सर्विस की शुरुआत करेगी। बीएसएनएल के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी 4G सर्विस के कमर्शियल लॉन्च की तैयारियों में जुटी हुई हैं।

    बीएसएनएल लॉन्च करेगी 4 G LTE-

    BSNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, “4G के लिए हमारे पास अलग रणनीति है। जैसे एक तो 4G वाई-फाई रूट के जरिये इसके इस्तेमाल की, जिसके लिए हमने पहले ही 15,000 4G इनेबल्ड वाई-फाई हॉटस्पॉट्स लगा दिए हैं। वहीं, दूसरा इसके लिए LTE जैसे पारंपरिक रास्ते से जाना, जिसे हम जनवरी से शुरू करेंगे।”

    इसके साथ उन्होंने ये बताया कि, “नोकिया और जेडटीई कंपनी ने वेस्ट और साउथ जोन में 4जी इक्यूपमेंट लगाना शुरू कर दिया है, जिसके बाद इन्हें नॉर्थ और ईस्ट जोन में लगाया जाएगा।”

    जियो को टक्कर देगी BSNL-

    रिलायंस जियो के टेलिकॉम सेक्टर में 4जी सर्विस लॉन्च करने के बाद सभी टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ा था। इसमें BSNL का भी काफी नुकसान हुआ था, क्योंकि कंपनी के पास 4जी सपोर्ट नहीं था। ऐसे में यूजर्स जियो में स्विच कर रहे थे। लेकिन प्राइस वॉर में बने रहने के लिए BSNL ने 3जी बंडल ऑफर्स पेश किए थे, जिसमें फ्री वॉयस कॉलिंग समेत कई अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

    इसके अलावा कंपनी ने माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर 4जी VoLTE सपोर्ट फोन भी लॉन्च किया था। वहीं, अब कंपनी 4जी सर्विस को रोलआउट करने की तैयारी कर रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें