मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। गूगल पिक्‍सल 3 इवेंट में नए प्रोडकट्स लॉन्‍च किए गए। इस बार कपंनी ने खासतौर से AI, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर पर सबसे ज्यादा जोर दिया। इवेंट में वायरलेस चार्जिंग और गूगल पिक्‍सल 3 कैमरा भी लॉन्‍च किया गया। आइये जानते हैं इन प्रोडक्‍ट्स में क्‍या खास फीचर्स हैं।

गूगल पिक्‍सल 3 कैमरा

इसमें 8MP फ्रंट और riyar कैमरा दिए गए हैं। इसके फ्रंट कैमरा में वाइड एंगल लेंस के साथ पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है। मशीन लर्निंग से इसे इस्तेमाल करने का अनुभव भी बेहतर होगा। साथ ही मल्टी टास्किंग से लेकर गूगल असिस्टेंट को भी और आसान बना दिया गया है। इसमें Do not disturb मोड भी दिया गया है।

इसमें वायरस प्रोटेक्शन बिल्ट इन दिया गया है। इसमें अपडेट्स भी ऑटोमैटिक होते हैं। इसके टॉप पर फोन की तरह टाच कर के अनलॉक किया जा सकता है। डेस्कटॉप का अच्छा अनुभव देने के लिए पिक्सल स्लेट कीबोर्ड दिया गया है।

G suite में उपलब्ध एप्स की मदद से यूजर्स का काम और आसान हो जाएगा। इसी के साथ फिटनेस से लेकर गेम्स तक गूगल प्ले स्टोर में मिलियन एप्स उपलब्ध हैं। क्रोम ओएस के साथ आने वाले पिक्सल स्लेट की कीमत 599 डॉलर से शुरू होता है।

पिक्सल स्टैंड वायरलेस चार्जर

पिक्सल 3 को स्टैंड सुपर फास्ट चार्ज करेगा। गूगल असिस्टेंट की मदद से फोन चार्ज होते समय भी आपसे दूसरे कमरे से भी बात कर पाएगा। पिक्सल स्टैंड से घर की अन्य डिवाइसेज भी कंट्रोल की जा सकेंगी।

साथ ही फोन चार्ज होते समय डिजिटल फोटो फ्रेम में बदल जाएगा। पिक्सल 3 799 डॉलर में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है। पिक्सल स्टैंड 79 डॉलर में उपलब्ध है। भारत में यह 1 नवम्बर से उपलब्ध होगा।