नई दिल्ली। अपने फोन से सेल्फी तो आपने कई ली होंगी, लेकिन जरा सोचिए, यह स्मार्टफोन ड्रोन बनकर आसमान में उड़ने लगे और वहां से तरह-तरह की सेल्फी ले, तो कैसा रहे? यह कोई ख्याली पुलाव नहीं, बल्कि हकीकत है, जिसके बारे में अमेरिका के लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) में बताया गया है।

हां ऐसा स्‍मार्टफोन केस पेश किया गया है, जो यूजर्स के लिए एरियल सेल्‍फी ले सकता है। यूजर जब चाहेगा, ये फोन केस ट्रांसफॉर्मर की तरह अपना रूप बदलकर ड्रोन बन जाएगा और फिर उड़ते हुए फोन कैमरे से आप तरह-तरह की सेल्‍फी खींच सकेंगे।

यह ड्रोन कैमरा कम फोन केस 'SELFY Camera LLC' नाम की कंपनी ने बनाया है। शो के दौरान कंपनी ने AEE ऐविएशन के साथ मिलकर इसका शानदार डेमो दिया है, जिसे देखकर हर किसी के होश उड़ गए। दावा है कि यह स्‍मार्टफोन केस अपनी तरह का सबसे अनोखा प्रॉडक्‍ट है।

यह भी पढ़ें: CES 2018 : ड्रोन जो पानी में तैरने के साथ बचा सकता है आपकी जान

  • इस फोन नहीं बल्कि केस को स्‍मार्ट बनाने वाली कंपनी ने बताया है कि सिर्फ एक क्लि‍क से यूजर अपने फोन केस को ड्रोन में बदल सकेगा। बटन प्रेस करते ही ये केस ड्रोन कैमरा में बदलकर हवा में एक निश्चित दूरी तक जाएगा।
  • जिस ऊंचाई से आप सेल्‍फी स्टिक या किसी दूसरे तरीके से सेल्‍फी नहीं ले सकते। वहां पहुंचकर यह ड्रोन स्‍मार्टफोन आपके लिए बिल्‍कुल साफ और स्थिर तस्‍वीरें लेगा। यूजर इस ड्रोन कैमरा को फोटो या वीडियो बनाने की कमांड आसानी से दे सकता है।
  • यह AEE SELFLY सेल्‍फी ड्रोन 10 MM मोटाई का है और इसे 4 से 6 इंच के स्‍मार्टफोन में फिट किया जा सकता है। फोल्‍ड हो जाने वाला यह नन्‍हां सा ड्रोन स्‍टेबलाइजेशन तकनीक से लैस है, यानि कि हवा में उड़ते हुए यह आपके लिए एक स्थिर और साफ तस्‍वीरें और वीडियो बना सकता है।
  • यह भी पढ़ें: CES 2018: एक रोबोट फैमिली को पहचानता है तो दूसरा करता है डांस
  • इस ड्रोन कैमरे में 1080P फुल एचडी वीडियो बनाने की सुविधा है साथ ही इसमें लगा है 13 मेगापिक्‍सल का वाइड एंगल कैमरा, जिससे तमाम वाइड ऐंगल तस्‍वीरें और वीडियो बनाए जा सकते हैं। यही नहीं इस ड्रोन कैमरा से आप लाइव स्‍ट्रीमिंग भी कर सकते हैं।
  • इस ड्रोन कैमरे में लगी बैट्री को सिर्फ आधे घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। एक बार रीचार्ज करके करीब 5 मिनट तक हवा में उड़ते हुए से ड्रोन बिल्‍कुल फिल्‍मी स्‍टाइल की हवाई तस्‍वीरें ले सकता है।
  • दुनिया के सबसे अनोखे इस ड्रोन कैमरा केस को मार्च अप्रैल से अमेजॉन से खरीदा जा सकता है। इस डिवाइस की कीमत 130 डॉलर लगभग 8,282 रुपये के आसपास होगी।

यह भी पढ़ें: यहां आए ऐसे रोबोट, कोई दिख रहा मकड़ी जैसा तो कोई बच्चों का Buddy