कैसा लगेगा जब आपको मोबाइल फोन खरीदने के लिए न किसी शोरूम या दुकान में जाना पड़े और न ही घंटों ऑनलाइन सर्च करना पड़े। जी हां अब आने वाले समय में कुछ ऐसी ही सुविधा आपको मिलने वाली है। बस एटीएम से पैसे निकालने की तरह आप किसी चौराहे पर जाएंगे और कार्ड डाला और चंद सेकंड में आपका पसंदीदा मोबाइल आपके हांथो में। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारतीय मोबाइल बाजार में अपने प्रोडक्ट्स अब नए तरीके से बेचेगी। कंपनी ने सोमवार को बेंगलूरु में अपने एमआई एक्सप्रेस कियोस्क सेंटर की घोषणा की है। शाओमी के इन कियोस्क सेंटर पर वेंडिंग मशीन होगी, जिसमें शाओमी के फोन, हेडफोन और एसेसरीज होंगे और लोग आसानी से एमआई के सभी प्रोडक्ट खरीद सकेंगे।

मेट्रो शहरों से होगी शुरुआत

कंपनी के मुताबिक शुरुआती दौर में वेंडिंग मशीन मेट्रो शहरों में लगाई जाएंगी लेकिन धीरे-धीरे इसका विस्तार अन्य शहरों में भी किया जाएगा।

पेमेंट का ये होगा विकल्प

पेमेंट को लेकर कंपनी ने कहा है कि कियोस्क सेंटर पर वेंडिग मशीन में पेमेंट के लिए कैश, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई पेमेंट का विकल्प मिलेगा।

जल्द लगेंगी मशीनें

शाओमी ने कहा है कि प्रमुख मेट्रो सिटी में वेंडिंग मशीन लगाने का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। शाओमी की वेंडिंग मशीन मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल, टेक पार्क और एयरपोर्ट जैसी जगहों पर लगाई जाएंगी। कंपनी इस तरीके से अपने ऑपरेशनल खर्च में बचत कर सकेगी। न उसे मैनपावर की जरुरत होगी और न ही किसी अन्य मोटे खर्च की।