मल्टीमीडिया डेस्क। नए साल के साथ ही एक बार फिर देश और दुनिया में नए गैजेट्स के लॉन्च होने का सिलसिला शुरू हो गया है। ऐपल भी इस साल फीर तीन नए आईफोन लेकर आने वाला है। इन तीन में से एक आईफोन में ट्रिपल कैमरा होगा। हाल ही में लीक हुई तस्वीर में यह ट्रिपल कैमरा नजर भी आया है।

खबरों के अनुसार इस साल कंपनी अपने लुक के अलावा अन्य कईं फीचर्स पर काम कर रही है और इनमें कैमरा भी शामिल है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह कैमरा कितने मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा आईफोन 11 बताया जा रहा यह नया फोन 6.5 इंच का हो सकता है जिसमें बेहतर फेस आईजी के अलावा कई और फीचर्स होंगे।

इसके अलावा टेक वेबसाइट्स तो यह भी दावा कर रही हैं कि नए आईफोन में वाईफाई भी बेहतर होगा। ऑन लीक्स के अनुसार इस तरह की रिपोर्ट्स हैं कि सोनी अपने 3डी कैमरा आउटपुट को चिप के लिए बेहतर कर रहा है ताकि 2019 में आने वाले स्मार्टफोन्स में प्राइमरी कैमरा 3डी फेसिंग हो।

फोन में दिया गया तीसरा रियर कैमरा तेज फोकस की सुविधा उपलब्ध कराएगा। साथ ही 3D मॉडल्स भी बनाने में मदद करेगा। इस फोन का कैमरा किसी भी ऑब्जेक्ट को दिन व रात में ट्रैक करने में सक्षम होगा। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि फोन की कैमरा क्षमता के लिए आर्ट तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, इससे प्रोडक्शन कीमत भी बढ़ जाएगी जिससे फोन महंगा हो जाएगा।