Naidunia
    Thursday, January 18, 2018
    PreviousNext

    आपकी उंगली ही बन जाएगी स्मार्टफोन का रिसीवर, ऐसा हे ये रिस्टबैंड

    Published: Thu, 11 Jan 2018 05:59 PM (IST) | Updated: Thu, 11 Jan 2018 06:28 PM (IST)
    By: Editorial Team
    wrist band reciever 2018112 18412 11 01 2018

    नई दिल्ली। इस साल के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में कई ऐसी टेक्नोलॉजी दुनिया के सामने आई है, जो इंसानी जिंदगी को और आसान बना देगी। कम से कम किसी से फोन पर बात करने का काम तो और आसान हो जाएगा।

    क्योंकि इस शो में ऐसी टेक्नोलॉजी आई है, जिसके जरिए आपकी उंगली ही फोन बन जाएगी। सुनकर आप भी चौंक गए होंगे कि आखिर उंगली कैसे फोन का काम करेगी, तो हम आपको बताएंगे कि ये कैसे होगा।

    ऐसे आपकी उंगली करेगी फोन का काम-

    इस इवेंट में सबसे बढ़िया टेक्नोलॉजी में से एक Sgnl का रिस्टबैंड है। यह रिस्टबैंड ब्लूटूथ के जरिए आपके फोन से कनेक्ट हो जाएगा। इसके बाद जब आप अपनी उंगली से कान पर टच करेंगे तो आप कॉल को सुन पाएंगे। मतलब आपकी उंगली ही फोन के रिसीवर का काम करेगी। इसके लिए आपको हेडफोन्स की जरुरत भी नहीं पड़ेगी।

    ऐसे करेगी ये टेक्नोलॉजी काम-

    अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठेगा की आखिर यह टेक्नोलॉजी आई कहां से और कैसे ये काम करती है।आपको बता दें, ऑडियो की वाइब्रेशन्स आपकी कलाई तक में कंपन करेगी। इसी के आधार पर आप अपनी उंगली से फोन पर आई कॉल रिसीव कर बात कर पाएंगे।

    यह गैजेट पूरी तरह से साउंड वाइब्रेशंस पर काम करेगा। इस इवेंट में लॉन्च हुए ऐसे ही कुछ खास गैजेट्स में से एक यह रिस्टबैंड है। इसकी साउंड क्वालिटी भी काफी अच्छी है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें