मल्टीमीडिया डेस्क। फेसबुक पर दोस्तों से चैट करने के लिए मैसेंजर सबसे आसान तरीका है। कईं लोग को अपने फोन में फेसबुक ऐप की बजाय केवल मैसेंजर यूज करते हैं। साथ ही फेसबुक खुद भी चैट के लिए मैसेंजर ऐप डाउनलोड करने का सजेशन देता है। लेकिन अब खबर है कि फेसबुक का यह मैसेंजर ऐप बंद होने जा रहा है।

टेक वेबसाइट्स की खबरों की माने तो 5 साल पहले चैटिंग के लिए जिस मैसेंजर ऐप को फेसबुक ने पेश किया था उसे अब बंद करने की तैयारी हो रही है। इसके बाद यूजर्स अलग से मैसेंजर ऐप पर चैट नहीं कर सकेंगे। लेकिन फेसबुक के मेन ऐप पर यह मैसेंजर चलता रहेगा। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह मैसेंजर ऐप कब तक बंद हो जाएगी।

इसे बंद करने के बाद सोशल नेवर्किंग साइट अपनी फेसबुक ऐप में ही पहले की तरह मैसेंजर से चैटिंग का ऑप्शन देगी। माना जा रहा है कि फेसबुक अपने यूजर को अपने मेन प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए ऐसा कर रही है। एक ऐप रिसर्चर जेन माचुन वॉन्ग ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है जो फेसबुक के इस बदलाव की पुष्टि करती नजर आती है। वॉन्ग ने अपने ट्वीट में लिखा है कि फेसबुक ने अपनी मुख्य ऐप में ही चैटिंग का ऑप्शन देना शुरू कर दिया है।

वैसे अब तक इस पूरी खबर को लेकर फेसबुक का कोई बयान नहीं आया है। साथ ही यह भी साफ नहीं है कि यह फीचर हर जगह उपलब्ध होगा या नहीं।