Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    Previous

    Google Duo ने पेश किया नया फीचर, ऐसे भेज सकेंगे वीडियो संदेश

    Published: Tue, 13 Mar 2018 03:06 PM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 05:02 PM (IST)
    By: Editorial Team
    google duo 2018313 1724 13 03 2018

    नई दिल्ली। गूगल के मोबाइल ऐप गूगल डुओ में एक नया फीचर जोड़ा गया है। इस फीचर की मदद से यूजर अब अपने दोस्तों या परिवार के लोगों को वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। ऐप में जोड़े गए इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर अब 30 सेकेंड का वीडियो भी भेज सकते हैं।

    ऐसे है खास ये फीचर

    सस्ते 4जी प्लान्स के बाद से भारतीय यूजर्स में वीडियो कॉलिंग का चलन तेजी से बढ़ा है। वीडियो कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल मेट्रो सिटी के अलावा गांव और छोटे शहरों के यूजर भी कर रहे हैं। ऐसे में अक्सर देखने में आता है कि जब आप किसी दूसरे यूजर को वीडियो कॉलिंग करते हैं, तो वो आपका कॉल रिसीव नहीं कर पाता। इसी परेशानी से निजात दिलाने के लिए गूगल ने अपने ऐप में नया फीचर जोड़ा है।

    वीडियो कॉल रिसीव नहीं होने की सूरत में यूजर अपना 30 सेकेंड का वीडियो रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं। इसका फायदा ये है कि सामने वाला यूजर जब खाली होगा, तब वो आपके वीडियो मैसेज को देख सकेगा।

    गूगल डुओ का बयान

    कपंनी ने फीचर को लेकर दिए बयान में कहा,‘डुओ यूजर अपने उन दोस्तों और परिजनों को विडियो संदेश भेज सकते हैं जो उनकी कॉल नहीं उठा पा रहे हों। इस फीचर की मदद से यूजर सामने वाले व्यक्ति को 30 सेकंड का विडियो या वॉइस संदेश भेज सकते हैं, जो उनके कॉल को उठा नहीं पाए हों या काट दिया हो’

    वीडियो मैसेज के बाद करें कॉल

    यूजर भेजे गए वीडियो को देखने के बाद ‘कॉल नाउ’ बटन पर टैप कर विडियो भेजने वाले यूजर को कॉल कर सकते हैं। फीचर को पेश करने के दौरान कंपनी ने बताया कि वीडियो मैसेज को देखने के बाद ये अपने आप 24 घंटे बाद डिलीट हो जाएगा। हालांकि, यूजर अगर चाहें तो पसंदीदा वीडियो को अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं।

    इन ऑपरेटिंग सिस्टम को करेगा स्पोर्ट

    गूगल डुओ में शामिल हुआ नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। गूगल डुओ पर वीडियो मेसेज एंड-टू-एंड इनक्रिप्टिड है। इससे आपका मैसेज सुरक्षित रहेगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें