Naidunia
    Saturday, April 21, 2018
    PreviousNext

    स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चलाना चाहते हैं यू-ट्यूब, फॉलो करें ये टिप्स

    Published: Tue, 13 Mar 2018 12:38 PM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 12:42 PM (IST)
    By: Editorial Team
    youtube 13 03 2018

    मल्टीमीडिया डेस्क। स्मार्टफोन मल्टीटास्किंग करने में काफी मददगार होते हैं। इसमें आप एक साथ कई काम कर सकते हैं। मगर, कोई दूसरा काम करते हुए यू-ट्यूब चलाने में तो आपको भी परेशानी आती ही होगी। जैसे ही आप ऐप से बाहर होम स्क्रीन पर आते होंगे, यू-ट्यूब का वीडियो अपने आप रुक जाता होगा।

    हालांकि, आज हम आपको एक ऐसी टेक्निक बताने जा रहे हैं, जिसके बाद आप मोबाइल के बैकग्राउंड पर भी यू-ट्यूब का वीडियो चला सकते हैं। टेलिग्राम ऐप के एंड्रॉइड वर्जन में आप दूसरे काम करते हुए भी यू-ट्यूब चला सकते हैं। यहां आपको यू-ट्यूब का ऑडियो ही चलेगा।

    अगर आपके पास गैलेक्सी एस 8 या नोट 8 है, तो आप स्प्लिट-स्क्रीन मल्टीटास्किंग का फायदा उठाते हुए ऐसा कर सकते हैं। स्मार्टफोन की आधी स्क्रीन पर दूसरा काम जैसे ई-मेल चेक करना, फेसबुक देखना और बाकी की आधी स्क्रीन पर यू-ट्यूब विडियोज का मजा ले सकते हैं।

    यदि आपके फोन में यह फीचर नहीं है, तो आप दूसरा तरीका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने एंड्रॉइड फोन में क्रोम ब्राउजर पर यू-ट्यूब को खोलें। ध्यान रखें कि आपको यू-ट्यूब के ऐप पर वीडियो को नहीं खोलना है। इसकी जगह क्रोम ब्राउजर में यूट्यूब वीडियो खोलें।

    इस तरह से आप अपने स्मार्टफोन पर दूसरे काम करते हुए वीडियोज का मजा ले सकेंगे। आप क्रोम ब्राउजर की दूसरी टैब खोलकर उसमें कुछ दूसरा काम भी निपटा सकते हैं या कोई भी चीज सर्च कर सकते हैं।

    वहीं, आईफोन पर यूट्यूब वीडियो खोलने के लिए आपको डॉल्फिन ब्राउजर का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद ऐप से बाहर निकलें और कंट्रोल सेंटर में जाकर आप अपने वीडियो को फिर से शुरू कर सकते हैं, तो है न यह आसान तरीका।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें