मल्टीमीडिया डेस्क। रिलायंस जियो लगातार अपने ग्राहकों के लिए नए ऑफर्स लेकर आती रहती है लेकिन इस बार उसने कुछ और ही पेश किया है। जियो ने अपने एंड्रायड यूजर्स के लिए ब्राउजर लेकर आया है। दावा किया जा रहा है कि यह बेहद ही तेज और हल्का ब्राउजर होगा। इसकी ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

भारतीय यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने इस ऐप में 8 भाषाओं का सपोर्ट दिया है। इसका मतलब यूजर अपनी भाषा में आसानी से कंटेंट सर्च कर सकेगा। जियो ने इस ऐप में incognito mode भी दिया है। साथी ही यूजर्स आसानी से अपने फोटो के साथ वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते है। वहीं जियो के ब्राउजर में एक एडिशनल डाउनलोड मैनेजर का फीचर भी है।

यह है इसमें खासियतें

- Jio Browser ऐप 8 भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिसमें बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स अंग्रेजी भाषा भी चुन सकते हैं।

- ऐप की सबसे खास बात यह है कि यह यूजर जब अपने हिसाब से भाषा को चुनेगा तो ऐप ना सिर्फ इंटरफेस की भाषा को चेंज करेगी, बल्कि जो कॉन्टेंट पढ़ा जा रहा है, उसकी भी भाषआ बदल देगा।

- जियो ब्राउजर ऐप की मदद से आप आसानी से फेसबुक और गूगल पर ब्राउजिंग कर सकते है और अपनी पसंद भाषा के साथ सर्च कर सकते है। साथ ही इस ऐप में आप आसानी से टैक्स के साइज को भी बदल सकते है।

- अगर आप अपनी भाषा को नहीं चुनना चाहते है, तो आप अपने हिसाब से जियो ब्राउजर ऐप की होमस्क्रीन को एडिट कर सकते है।

- यूसी ब्राउजर की तरह ही जियो ब्राउजर में भी आप न्यूज से लेकर वीडियो तक आसानी से देख सकते है।

- ब्राउजर में बुक माय शो, अमेजन जैसी साइट्स के सीछे लिंक्स दिए हुए हैं।

- ब्राउजर में आप वॉइस कमांड से भी कंटेंट सर्च कर सकते हैं।

- यह ऐप 8 एमबी की है और 5.0 से ऊपर के एंड्रायड वर्जन से चलने वाले फोन्स पर ही उपलब्ध है।