मल्टीमीडिया डेस्क। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए अक्सर नए प्लान लेकर आता रहता है। इस बार भी कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक एसी चीज मुफ्त में दी है जो सालभर उनके काम आती है और इसके लिए उन्हें कोई अलग से कोशिश भी नहीं करनी होगी। दरअसल, कंपनी ने अपना ग्राहकों की प्राइम मेंबरशिप को एक साल के लिए रिन्यू करना शुरू कर दिया है।

अब तक इसके लिए यूजर को हर साल प्राइम मेंबरशिप देता है इसके लिए उसे 99 रुपए चार्ज देना पड़ता है। लेकिन इस साल कंपनी ने अपने ग्राहकों को इससे भी राहत दे दी है और उसे बिना किसी खर्च के प्राइम मेंबरशिप का लाभ अगले एक साल तक मिलता रहेगा। प्राइम मेंबरशिप के कारण यूजर्स को एक साल तक Reliance Jio की अन्य कम्प्लिमेंटरी सेवाएं जैसे कि Jio TV, Jio Saavan Music, Jio Money Jio Cinema जैसे ऐप्स का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा प्राइम यूजर्स को हर रीचार्ज पर फ्री में वॉयस कॉलिंग और अधिक डाटा का लाभ दिया जाता है।

यूं करें चेक आपकी मेंबरशिप का क्या है हाल

अगर आप भी चेक करना चाहते हैं कि आपकी प्राइम मेंबरशिप रिफ्रेश हुई है या नहीं तो इसके लिए आपको चेक करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको माय जियो ऐप डाउनलोड करनी होगी। अगर यह ऐप आपके फोन में पहले से है तो ऐप खोलें और माय प्लान वाले ऑप्शन में जाएं। इसके बाद यहां देंखें कि जियो प्राइम मेंबरशिप लिखा होगा, आपको इस पर क्लिक करना होगा। अगर आपका प्लान रि-एक्टिवेट हो गया है तो यहां इसकी पुष्टि हो जाएगी और इसमें आपको 2020 की डेट दिखाई देगी। अगर नहीं हुआ है तो अब हो जाएगा।

आपको बता दें कि प्राइम मेंबरशिप का रिनुअल प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए फ्री में किया जा रहा है। लेकिन, अगर आप पहले Reliance Jio के प्रीपेड या पोस्टपेड यूजर्स थे और प्राइम मेंबरशिप ली थी तो अन्य ऑपरेटर में जाने के बाद दोबारा Reliance Jio में वापस आने पर आपको प्राइम मेंबरशिप के लिए Rs 99 का भुगतान करना होगा।