मल्टीमीडिया डेस्क। रिलायंस जियो इन दिनों अपने नए जियो फोन 2 की बिक्री में लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी के वादे के अनुसार पुराने जियो फोन में व्हाट्सएप का इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी ने नए और पुराने जियो फोन के लिए व्हाट्सएप रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

यह पहली बार है जब वॉट्सऐप किसी फीचर फोन के लिए रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक, KaiOS के लिए यह नई एप यूजर्स को एक-दूसरे से बात करने का बेहतर और सुरक्षित तरीका मुहैया कराएंगी।

JioPhone में वॉट्सऐप से यह होंगे फायदे

यूजर्स को JioPhone में वॉट्सऐप मैसेजिंग, मल्टीमीडिया कंटेंट (फोटोज और वीडियोज) को भेजान व सेंड आदि फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही सभी मैसेजेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे। यूजर्स इससे आसानी से वॉयस मैसेज रिकॉर्ड और सेंड कर सकते हैं। JioPhone में इस ऐप को ऐपस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने वॉट्सऐप का रोलआउट करना शुरू कर दिया है। सभी JioPhone यूजर्स को 20 सितंबर 2018 तक इस ऐप का एक्सेस मिल जाएगा।

जानें कैसे करें डाउनलोड

- इसके लिए सबसे पहले आपको JioStore में जाना होगा।

- इसके बाद WhatsApp सर्च करें। यहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

- ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें।

- इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से लॉगइन करें।

- अब आप WhatsApp की सभी सर्विसेज का लाभ उठा पाएंगे।

- वॉट्सऐप के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनियल ने कहा कि भारत के लाखों JioPhone यूजर्स अब वॉट्सऐप का इस्तमाल कर पाएंगे। हमने इस ऐप को KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के मुताबिक डिजाइन किया है। JioPhone यूजर्स वॉट्सऐप के जरिए दुनियाभर में किसी से भी कभी भी बात कर पाएंगे।