मल्टीमीडिया डेस्क। सैमसंग अपनी M सीरीज में एक के बाद एक नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रहा है। अपने हालिया Samsung Galaxy M30 की लॉन्चिंग के बाद अब कंपनी ने बाजार में Samsung Galaxy M40 को लॉन्च करने की तैयारी है। खबरों के अनुसार कंपनी आज इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। खबरों के अनुसार सैमसंग का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन आज शाम तक लॉन्च हो सकता है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए अब तक के टीजर्स को देखें तो सैमसंग का यह नया स्मार्टफोन इनफिनिटी ओ डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है जिसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसमें स्नैपड्रैगन 675 SoC प्रोसेसर और 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा। साथ ही कंपनी पहेल ही कह चुकी है कि यह फोन एंड्रायड 9 पपाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा।

इसके अलावा सैमसंग से इस स्मार्टफोन में एक कास चीज और होगी जिसका नाम है Screen Sound Technology। इस तकनीक की खासियत यह है कि जब यूजर जब कोईं ईयरपीस या डेडिकेटेड बटन से वॉइस असिस्टेंट एक्टिव करने के लिए साउंड सेंस पैदा करेगी।

इसकी कीमत की बात करें के Samsung Galaxy M40 संभवतः 20,000 के प्राइज टैग के साथ लॉन्च हो सकता है। 6.3 इंच की बड़ी स्क्रीन और फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के अलावा इसमें 3500 mAh की बैटरी दी जा रही है। सेल्फी कैमरे के मामले में यूजर्स को खुशी हो सकती है क्योंकि इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप में 32 मैगापिक्सल के मुख्य सेंसर के अलावा 5 मेगापिक्सल का सेंकडरी डेप्थ सेंसिंस सेंसर दिया होगा वहीं 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल वाला सेंसर होगा।