मल्टीमीडिया डेस्क। पिछले कुछ महीनों में दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एक के बाद एक कईं शानदार स्मार्टफोन्स पेश किए हैं। इन स्मार्टफोन्स की खासियत यह है कि लुक्स के अलावा कीमत और फीचर्स के मामले में भी यह रेडमी और अन्य कंपनियों को टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

इसी कड़ी में Samsung ने बाजार में अपना नया हैंडसेट A2 Core लॉन्च कर दिया है। यह फोन Galaxy J2 Core (SM-J260) का अपग्रेडेड वेरिएंट है जिसे पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था। यह एंड्रॉयड गो वर्जन पर काम करता है। कंपनी ने इसे बाजार में महज 5,290 रुपए के प्राइज टैग के साथ पेश किया है। यह फोन ऑनलाइन उपलब्ध होगा या नहीं इसकी जानकारी नहीं है लेकिन ऑफलाइन स्टोर्स में उपलब्ध है। यह फोन ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसके अलावा फोन में कई फीचर्स मौजूद हैं।

यह हैं A2 Core के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो फोन में 5 इंच का क्यूएचडी टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 540 x 960 है। 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर पर काम करने वाले इस फोन में 1 जीबी रैम दी गई है। वहीं माली T830 GPU मौजूद है। साथ ही इसमें 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। यह गो एडिशन के तहत पेश किया गया है। फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

बेसिक फोटोग्राफी के लिए फोन में LED फ्लैश और f/1.9 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, 4G VoLTE, वाई-फाई b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 LE और GPS जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फोन को पावर देने के लिए 2600 एमएएच की बैटरी दी गई है।