Naidunia
    Saturday, April 21, 2018
    Previous

    WhatsApp पर वॉयस रिकॉर्ड करना होगा आसान, नए अपडेट में ये है खास

    Published: Sun, 11 Mar 2018 04:30 PM (IST) | Updated: Sun, 11 Mar 2018 04:45 PM (IST)
    By: Editorial Team
    whatsapp voice recording 2018311 164328 11 03 2018

    मल्टीमीडिया डेस्क। एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्स्ट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द एक नया अपडेट लेकर आ रही है। इस अपडेट के बाद व्हाट्सएप पर वॉयस रिकॉर्ड करना और भी आसान हो जाएगा।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने आने वाले अपडेट में लॉक्ड रिकॉर्डिंग (Locked Recording) फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस रिकॉर्ड करते हुए उसे लॉक कर सकेंगे। दरअसल अभी यूजर्स को वॉयस मैसेज भेजते समय रिकॉर्ड का बटन होल्ड करने रखना पड़ता है।

    व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन को दबा कर रखने की ज़रुरत नहीं होगी, सिर्फ एक बार बटन प्रेस करके अपनी बात की रिकॉर्डिंग शुरू की जा सकेगी और फिर खत्म होने पर वापस रिकॉर्ड आइकन को प्रेस करना होगा।

    रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप के नए फीचर का फिलहाल एंड्रॉयड के दो बीटा वर्जन 2.18.70 और 2.18.71 पर परीक्षण चल रहा है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि व्हाट्सएप का ये नया अपडेट आईओएस यूजर्स के लिए पिछले हफ्ते ही लॉन्च कर दिया गया था।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च के आखिर में इस अपडेट को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। ‘लॉक्ड रिकॉर्डिंग’ फीचर की मदद से यूजर्स को पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन प्रेस करके नहीं रखना पड़ेगा।

    अपडेट में मिलेगी प्रिव्यू की सुविधा -

    व्हाट्सएप के नए अपडेट में लॉक्ड रिकॉर्डिंग’ के अलावा भी कई नए फीचर दिए जाएंगे, इनमें वॉयस रिकॉर्ड प्रिव्यू फीचर भी शामिल है। यूजर लॉक्ड रिकॉर्डिंग से आवाज को रिकॉर्ड करने के बाद उसका प्रिव्यू भी सुन सकेंगे। इसके चलते रिकॉर्डिंग में किसी भी तरह की गलती का पता लगाया जा सकेगा। ऐसे में वॉयस रिकॉर्डिंग को लेकर होने वाली गलती पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें