Naidunia
    Thursday, April 19, 2018
    PreviousNext

    व्हाट्सएप लाया नया अपडेट, वापस पा सकेंगे फोन से डिलीट हुई इमेज और वीडियो

    Published: Mon, 16 Apr 2018 10:51 AM (IST) | Updated: Mon, 16 Apr 2018 03:35 PM (IST)
    By: Editorial Team
    whatsapp 16 04 2018

    मल्टीमीडिया डेस्क। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स लेकर आता रहता है। इसी कड़ी में मोबाइल नेटवर्किंग ऐप ने एक नया अपडेट दिया है जो यूजर्स के लिए बहुत काम का साबित होने वाला है। दरअसल, व्हाट्सएप ने अपने नए अपडेट में यूजर को इस बात की सुविधा दी है कि वो अपने फोन से डिलीट हो चुके फोटो और वीडियोज वापस पा सकेंगे।

    खबरों के अनुसार व्हाट्सएप अब तक यूजर के डेटाबेस को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक ही सेव रखता था। उसमें भी यूजर की वहीं इमेजेस और वीडियो सर्वर पर जाते थे जो यूजर ने डाउनलोड किए हों इसके चलते यूजर केवल वहीं फोटो और वीडियो फिर से पा सकता था जो उसने डाउनलोड किए हों।

    लेकिन अब कंपनी ने अपने मीडिया स्टोरेज प्रोटोकॉल में बदलाव कियाहै और अब वो यूजर के सभी मैसेज और मल्टीमीडिया कंटेंट तब भी सेव करेगा जब उन्हें यूजर ने डाउनलोड नहीं किया हो। दावा है कि व्हाट्सएप का सर्वर इनक्रिप्टेड है और इसके चलते यूजर की जानकारी कोई और एक्सेस नहीं कर सकता।

    कंपनी ने एंड्रायड यूजर्स के लिए अपना नया अपडेट जारी कर दिया है और आईओएस यूजर्स के लिए भी यह जल्द उपलब्ध होगा।

    ऐसे पाएं फोन से डिलीट हो चुके फोटो और वीडियो

    अगर आपने भी अपने फोन से व्हाट्सएप पर आए फोटो और वीडियो डिलीट कर दिए हैं या डिलीट हो घए हैं तो अब आप उन्हें फिर से पा सकते हैं। इसके लिए यूजर को पहले चैट हिस्ट्री में उस फोटो या वीडियो को ढूंढना होगा और उस पर टैप कर डाउनलोड करना होगा।

    यह भी है नया

    इसके अलावा व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और अपडेट ला रहा है जिसके बाद यूजर अपने फोन में व्हाट्सएप आइकॉन का साइज तय कर सकेंगे। फिलहाल यह अपडेट टेस्टिंग में है जिसकी मदद से यूजर व्हाट्सएप के नार्मल आइकॉन के मुकाबले राउंडेड स्क्वेयर या फिर टीयर ड्रॉप स्टाइल का आइकॉन यूज कर सकेंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें