वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया प्रयोग करता रहता है। जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसका नाम इन-ऐप ब्राउजर है। इस नए फीचर से यूजर्स ऐप के अंदर ही किसी भी लिंक को ओपन कर सकेंगे।

जी हां, वॉट्सऐप इस शानदार फीचर के जरिए यूजर्स को बहुत ही अच्छी सुविधा देने जा रहा है। इसमें यूजर किसी भी वेब पेज को वॉट्सऐप के अंदर ही ओपन कर सकेंगे। वेब पेज ओपन करने के लिए उन्हें ऐप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हालांकि, एक बात यह भी सामने आ रही है कि इस फीचर को इस्तेमाल करते समय आप कोई भी स्क्रीनशॉट या फिर स्क्रीन को रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे।

इन-ऐप ब्राउजर की अच्छी बात ये है कि यूजर्स को नुकसान पहुंचाने वाले वेब पेज के बारे में भी अलर्ट देगा। इसके अलावा अगर आप इस बात से परेशान हो रहे हैं कि कहीं आपकी वॉट्सऐप या फेसबुक ब्राउजिंग हिस्ट्री चेक न कर लें, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि कोई भी आपकी हिस्ट्री नहीं चेक कर सकेगा। इस फीचर के अलावा कंपनी रिवर्स इमेज सर्च फीचर की भी टेस्टिंग कर रही है। यह फीचर आपको रिसीव इमेज को गूगल पर अपलोड कर यह चेक करने का मौका देगा कि यह पहले वेब पर दिख चुका है या नहीं। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपको जो इमेज मिली है वो असली है या फेक।

वॉट्सऐप में रिसीव इमेज सर्च फीचर भारत जैसे देश के लिए एक काम का फीचर हो सकता है, क्योंकि यहां लगातार फर्जी खबरें शेयर की जा रही है। कई लोगों द्वारा वॉट्सऐप का गलत इस्तेमाल किया जा रदहा है। यह दोनों फीचर अभी सिर्फ वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा ऐप पर देखे गए हैं और अभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि यह फीचर कब तक लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।