Naidunia
    Tuesday, February 20, 2018
    PreviousNext

    20 साल से पहन रहे हैं एक ही टी-शर्ट, बड़ी मार्मिक है इसकी वजह

    Published: Tue, 13 Feb 2018 01:44 PM (IST) | Updated: Tue, 13 Feb 2018 03:37 PM (IST)
    By: Editorial Team
    t-shirt 2018213 153311 13 02 2018

    जापान। यह खबर बेहद चौंकाने वाली है, लेकिन है पूरी तरह से 100 फीसद खरी कि जापान में रहने वाला एक शख्स पिछले 20 सालों से एक ही टी-शर्ट पहन रहा है। किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेना हो या किसी से मुलाकात करने जाना हो रियारु के पिता का पहनावा येलो ग्रीन टी-शर्ट ही होती है।

    पापा के पास है एक ही टी शर्ट-

    शुरु शुरु में तो रियारु ने अपने पिताजी को कई बार टोका लेकिन वह नहीं माने। रिया को लगा कि उसके पिताजी काफी बोरिंग टाइप के हैं और बेवजह पैसे बचाने के चक्‍कर में वो एक ही टी-शर्ट को सालों तक चला रहे हैं। काश वह जानती कि इसकी वजह इतनी खास है कि जानकर किसी का भी दिल पसीज सकता है।

    もう中さんがファボしてくれたんだけど😂 pic.twitter.com/eubLnVcnCn

    — R1A (@922_riaru) August 17, 2017

    तस्वीर से जाना सच-

    एक ही टी-शर्ट को सालों तक पहनने की उसके पिता की आदत के पीछे कोई बड़ी और मार्मिक वजह भी हो सकती है। यह रिया ने कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन अपने दादा की मौत के कुछ दिन बाद जब एक दिन वो उनके पुराने सामान को ठीकठाक कर रही थी, तो उसमें उसे अपने पिता की करीब 20 साल पुरानी एक तस्वीर मिली।

    इस तस्वीर में रिया के पिता काफी जवान और हैंडसम दिख रहे थे। इस तस्वीर को देख कर रिया बेहद भावुक हो गई, क्‍योंकि उस में पापा उसकी मां यानि अपनी पत्नी के साथ उसी येलो ग्रीन पोलो टी शर्ट में नजर आ रहे थे। यह उनकी जिंदगी की यादगार फोटो थी, उसके कुछ सालों बाद ही रिया की मम्मी की मौत हो गई थी।

    समझ नहीं सकी थी भावनाएं-

    रिया तब बहुत छोटी थी तो उसे अपने पिताजी की भावनाओं का कभी भी एहसास ही नहीं हुआ। इतने सालों बाद उसने जाना कि उसके पापा अपनी पत्नी को कितनी शिद्दत से आज भी प्‍यार करते हैं। हर रोज अपनी पत्‍नी को मिस करने वाले उसके पापा रोज वही पुरानी टी शर्ट पहनकर आज भी उनकी यादों को जिंदा किए हुए हैं।


    अपनी बरसों पुरानी टी-शर्ट को अब तक पहनने के लिए उन्होंने काफी जतन भी किए हैं। जब भी वो टीशर्ट फट जाती है तो उसे ठीक करने और सिलने के लिए रिया के पापा काफी मशक्कत करते हैं। इतने सालों तक टी शर्ट पहने की वजह जानने के बाद अब रिया यही कहती है कि अपनो की यादें और उनकी चीजें हम आपको कितना सुकून देती हैं। इसलिए अब मैं भी कोशिश करुंगी कि अपनी मां और दादी, नानी की पुरानी चीजों को हमेशा अपने पास संभाल कर रखूं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें