मल्टीमीडिया डेस्क। एक शख्स अपनी पत्नी और बच्चे के लिए सबकुछ कर सकता है। वह किसी भी मुश्किल को हंसते हुए झेल जाता है। यह साबित कर दिया है 26 वर्षीय शेफ क्रिस बेली ने। वह कॉफी पर जिंदगी बिताने के लिए मजबूर हो गए हैं, ताकि उनकी गर्भवती पत्नी और होने वाले बच्चे को पूरा भोजन और पोषण मिल सके।

दरअसल, उसकी नौकरी चली गई है और गर्भवती पत्नी की पोषक आहार की जरूरतों को पूरा करने के बाद उसके पास इतने पैसे नहीं बचते हैं कि वह अपने लिए खाने की व्यवस्था कर सके। लिहाजा, क्रिस बेली चाय और कॉफी पीकर अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। वह रेलवे पब में शेफ का काम करते थे, लेकिन उसके बंद होने के बाद बेरोजगार हो गए हैं।

होने वाले पिता क्रिस ने बताया कि आखरी बार उन्होंने क्रिसमस वाले दिन काम किया था उसके बाद से वह नई नौकरी की शिद्दत से तलाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी अगस्त 2019 में पहले बच्चे को जन्म देंगी।

लिहाजा, उनकी पत्नी स्वस्थ्य रहें और गर्भावस्था के दौरान उनके खाने-पीने में किसी तरह की कमी नहीं हो, यह देखते हुए क्रिस ने अपने खाने में कटौती करने का फैसला किया है। हालांकि, इससे भी उनकी परेशानी में कोई बहुत अंतर नहीं आया है।

उनकी पत्नी को भी दिन में एक ही बार खाना मिल रहा है, जबकि इस स्थिति में उन्हें दिन में कम से कम दो या तीन बार अच्छी डाइट लेनी चाहिए। क्रिस ने बताया कि बीते कुछ दिनों से मैंने कुछ नहीं खाया है, ताकि मेरी पत्नी को तो कम से कम एक बार भरपेट खाना मिल सके।

इसकी वजह से मेरा एनर्जी लेवल कम हो गया है। साथ ही मेरी नींद लेने का पैटर्न पर भी काफी असर पड़ा है और इसकी वजह से मैं तनावग्रस्त हो गया हूं। क्रिस ने कहा कि वह अन्य नौकरियों के लिए आवेदन कर रहे हैं। मगर, फिलहाल तो हमें अपने खर्चों में भारी कटौती करनी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि हम लोन नहीं हासिल कर सकते हैं क्योंकि हम इससे और भी अधिक ऋण के जाल में फंस जाएंगे और चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी। लिहाजा, इसकी कोई जरूरत नहीं है।