बीजिंग। चीन में एक सैनिक लोगों के बीच हीरो बन गया है। उसने दुर्घटनाग्रस्त कार के अंदर फंसे दो लोगों की जान बचाने के लिए कार की खिड़की को अपने हाथों से तोड़कर घायलों को बाहर निकाला।

यान्हो इवनिंग पोस्ट की खबर के अनुसार, 29 नवंबर को उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में एक सफेद कार हाइवे पर एक्सीडेंट का शिकार हो गई थी। हादसे के बाद कार पलट गई थी और उसके अंदर दो लोग फंस गए थे।

जब राहगीर दुर्घटनाग्रस्त कार के पास पहुंचे, तो उससे धुंआ निकल रहा था और पेट्रोल लीक हो रहा था। गाड़ी में आग लगने और धमाका होने का डर था। भीड़ में मौजूद 26 वर्षीय सिपाही मा जून-डोंग ने लोगों को बचाने के लिए पहल की।

उसने पहले पत्थर से कार की खिड़की के कांच को तोड़ दिया और फिर हाथ से चटके हुए शीशों को हटाया। इसके बाद उस सैनिक ने कार में फंसे लोगों को बाहर खींचकर निकाला।

इस दौरान भीड़ में मौजूद दूसरे लोग भी डोंग की सहायता के लिए आगे आ गए थे। हालांकि, डोंग ने कार में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया, लेकिन इस दौरान उसके हाथ घायल हो गए। अब डोंग का यह अच्छा काम सोशल मीडिया के जरिये फैल रहा है और लोग उसकी प्रशंसा कर रहे हैं।

डोंग एक ऐसे परिवार से आते हैं, जहां कई लोग सैन्य सेवा में ही रहे हैं। वह खुद भी बचपन से ही सैनिक बनने के सपने देखते रहे हैं। सेना में शामिल होने से पहले डोंग ने यूनिवर्सिटी ऑफ फाइनेंस एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया था।

डोंग के काम की तारीफ होने के बाद कई यूजर्स ने कमेंट किए। एक महिला ने कमेंट किया कि वह डोंग से शादी करना चाहती है। वहीं, एक अन्य महिला ने लिखा कि वह टाउन में सबसे हैंडसम मैन है।