नई दिल्‍ली। बुल्गारिया के रहने वाले प्रेमी युगल ने एक ऐसा कीर्तिमान बनाया है जो शायद ही आने वाले समय में कोई तोड़ सके। बोरिस कानेव और मारता सामालिया नाम के इस युगल ने बुल्‍गारिया से भारत तक की यात्रा दूसरों से लिफ्ट लेकर पूरी की है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, इस प्रेमी युगल ने एक दिन बुल्गारिया से भारत तक की यात्रा करने की ठानी। इसके साथ ही दोनों ने यह भी तय किया कि पूरी यात्रा को दूसरे के वाहन से लिफ्ट लेकर पूरा करेंगे।

खबर के अनुसार, बोरिस और मारता ने इस पूरी यात्रा में अपने साथ स्‍मार्टफोन को भी नहीं लिया। इस पूरी यात्रा के दौरान दोनों के पास केवल मनमोहक तस्‍वीरें खींचने के लिए एक कैमरा, एक नोटबुक और यात्रा से संबंधित कुछ जरूरी ई-बुक्‍स थीं।

प्रेमी युगल ने अपनी इस अनोखी यात्रा की यात्रा की शुरूआत बुल्‍गारिया से की। इसके बाद उन्‍होंने म्‍यांमार के रास्‍ते होते हुए भारत की सीमा में प्रवेश किया। दोनों ने भारत समेत पूरे एशिया की यात्रा को कुल 511 दिनों में पूरा किया।

खबरों के मुताबिक, इस पूरी यात्रा के दौरान दोनों दुनिया में मौजूद अपने दोस्‍तों और परिवारों से लगातार जुड़े भी रहे। इस दौरान वे अपने पुराने फोन की मदद से यात्रा वृतांत को ब्‍लॉग पर लिखते भी रहे।