क्वींसलैंड। ऑस्ट्रेलिया में 11 साल की एक लड़की के पेट में दर्द और तकलीफ को डॉक्टर प्रेग्नेंसी समझ बैठे। मगर, जांच में पता चला कि उसे ओवरी में जर्म सेल कैंसर हो गया है।

क्वींसलैंड की रहने वाली चेरिश रोज लावेले का वजन अचानक कम होने लगा। उसके पेट में दर्द रहने के साथ ही पेट का आकार बढ़ता जा रहा था। उसके पेट में मौजूद ट्यूमर का वजन करीब 10 किलो हो गया था।

वह पहले की तरह न तो खुश रहती थी और न ही गाना गाती थी। एक दिन अचानक चेरिश के पेट भयानक दर्द होने लगा, तो उसे हर्वे बे हॉस्पिटल लेकर वह गईं। डॉक्टर को उसके पेट का बढ़ता साइज और तेज दर्द को देखकर लगा कि वो प्रेग्नेंट हैं।

मगर, चेकअप में पता चला कि उसके पेट में 10 किलो का बड़ा ट्यूमर है। चेरिश में शारीरिक बदलाव के साथ ही उसकी पर्सनॉलिटी में भी बदलने लगी थी। मां लुईस ने बताया कि पिछले दो महीने से वह चेरिश में हो रहे शारीरिक बदलाव को देख रही थी।

यह भी पढ़ेंः सात दिनों में अंबानी से भी अमीर हो गई यह महिला, 6 अरब डॉलर संपत्ति

जब डॉक्टर्स ने जब उसकी जांच की, तो पता चला कि ओवरी में जर्म सेल कैंसर हो गया है। चेरिश का इलाज करने के लिए उसे होमस्कूल में आगे की पढ़ाई करने के लिए कहा गया।

चेरिश की कीमोथैरेपी के दो हफ्तों के बाद जब ट्यूमर का आकार घट गया, तो ट्यूमर को निकाल दिया गया। अब चार से छह महीने बाद तक कीमोथैरेपी के दौर से चेरिश को गुजरना होगा।

यह भी पढ़ेंः प्रोटोकॉल तोड़ इजरायल के पीएम की अगवानी करने जाएंगे पीएम मोदी