दुबई। इस्लाम विरोधी ट्वीट करने पर लोकप्रिय रेस्टोरेंट रंग महल ने अपने सेलिब्रिटी शेफ भारतीय मूल के अतुल कोचर को बर्खास्त कर दिया है। जेडब्ल्यू मैरियट मार्क्विस होटल में चल रहा रंग महल भारतीय रेस्टोरेंट ही है। क्वांटिको के एक एपिसोड में हिंदू राष्ट्रवादियों को आतंकी दिखाया गया था। उसको लेकर कोचर ने प्रियंका चोपड़ा की टिप्पणी का मजाक उड़ाते हुए इस्लाम विरोधी टिप्पणी की थी। इसके बाद रेस्टोरेंट ने कोचर को हटाने का फैसला किया।

कोचर का ट्वीट सोशल मीडिया पर विवाद का विषय बन गया और लोग उन्हें बर्खास्त करने की मांग करने लगे। जेडब्ल्यू मैरियट मार्क्विस होटल ने बयान जारी कर कहा कि अतुल कोचर की टिप्पणियों को देखते हुए हमने उनके साथ अपना अनुबंध समाप्त करने का फैसला किया है। हम संस्कृति की विविधता में विश्वास करते हैं। इनमें होटल और रेस्टोरेंट में आने वाले अतिथि और सहयोगी भी शामिल हैं।

नौकरी से हटाए जाने के बाद कोचर ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगते हुए कहा कि होटल के फैसले से मैं बुरी तरह परेशान हूं। मेरे ट्वीट का कोई औचित्य नहीं था और मुझसे जो गलती हुई है, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

हिजाब के समर्थन पर ब्रिटेन में भारतीय छात्र से बदसलूकी-

एक महिला द्वारा हिजाब पहनने का बचाव करने पर भारतीय मूल के छात्र के साथ दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। रिकेश आडवाणी (28) कैंब्रिज विश्वविद्यालय में राजनीति शास्त्र के छात्र हैं।

कैंब्रिज अस्पताल में एक महिला मरीज हिजाब पहनकर आई, तो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उसके खिलाफ अश्लील टिप्पणी कर दी। आडवाणी ने जब इसका विरोध किया, तो उसने कहा कि ब्रिटेन छोड़ दो। अपने घर चले जाओ। आडवाणी अतीत में बेघर लोगों के लिए चैरिटी कर चुके हैं।