Naidunia
    Tuesday, January 16, 2018
    PreviousNext

    इतनी ठंड की बालों में जमी बर्फ लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, सोशल मीडिया में वायरल

    Published: Fri, 12 Jan 2018 04:12 PM (IST) | Updated: Fri, 12 Jan 2018 04:24 PM (IST)
    By: Editorial Team
    frosty boy 12 01 2018

    बीजिंग। ठंड से पूरी दुनिया में लोगों का हाल बेहाल है, पिछले दिनों जमें हुए मगरमच्छ का वीडियो वायरल होने के बाद अब सोशल मीडिया में एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर की खास बात यह है कि यह बच्चा जब घर से स्कूल पहुंचा तो रास्ते में उसके बालों में बर्फ जम गई। जहां एक तरफ लोग इस तस्वीर को लेकर चुटकियां ले रहे हैं वहीं दुनिया में इसे लेकर बहस छिड़ गई है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना चीन की है जहां स्कूल का एक बच्चा बालों में जमी बर्फ लेकर क्लास में पहुंचा। तस्वीर में उसके बालों में जमी बर्फ देखकर उसके क्लास के बच्चे हंसते नजर आ रहे हैं। तस्वीर में नजर आ रहे बच्चे का नाम वांग फुमान बताया जा रहा है जो प्रायमरी स्कूल का छात्र है और यानान प्रांत के दक्षिण-पश्चिम के एक गांव का रहने वाला है।

    चीनी मीडिया के अनुसार जिस टीचर ने वांग की तस्वीर ली है उसने बताया कि वांग को घर से स्कूल आने के लिए 4.5 पैदल सफर करना पड़ता है। जिस दिन यह तस्वीर ली गई उस दिन तापमान माइनस 9 डिग्री था। एक और तस्वीर में वांग के ठंड से सूजे हुए हाथ भी नजर आ रहे हैं। तस्वीर वायरल होने के बाद गरीबी की मार झेल रहे ग्रामीण इलाकों को लेकर दुनियाभर में बहस शुरू हो गई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें