टोक्यो। लोगों को मदद के लिए तो आपने कई बार आग्रह करते हुए या पूछते हुए सुना होगा। मगर, क्या कभी आपने किसी को स्टोर लूटने के लिए आग्रह करते हुए सुना है। अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ऐसा जापान में हुआ है। यहां एक लुटेरे ने ओगोरी सिटी में लॉसन कन्वीनियंस स्टोर में जाकर स्टोर मैनेजर से आग्रह करते हुए पूछा कि क्या वह इस स्टोर को लूट सकता है।

मामला फुकोका प्रीफेक्चर में दिन दहाड़े करीब 1.40 बजे हुआ। बताया गया कि आदमी आराम से स्टोर में आया। उसने स्टोर के मैनेजर से कहा- मैं यहां आपको डराने के इरादे से और इस स्टोर को लूटने के इरादे से आया हूं। क्या मैं आपसे पूछ सकता हूं कि आप मेरा सहयोग करेंगे।

प्रबंधक ने अपराधी की विनम्र सवाल पर कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। मजेदार बात यह है कि वह आपराधी दुकान से बाहर निकल गया। यहां से वह ओगुरी शहर में एक पुलिस स्टेशन में गया, जहां उसने खुद ही मामले के बारे में पुलिस को बताया।

बाद में जांच के बाद यह पता चला कि वह आदमी अपने बैग के अंदर एक चाकू लेकर घूम रहा था। इसके लिए उसे गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया गया। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उस आदमी ने "अपराध" करने के बाद आत्मसमर्पण क्यों किया।

मगर, पुलिस मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि वह संदिग्ध सिर्फ गिरफ्तार होने का आसान तरीका ढूंढ रहा था। शायद अपराध करने का उसका कोई इरादा ही नहीं हो।