Naidunia
    Thursday, April 26, 2018
    PreviousNext

    किम जोंग-उन ने China के साथ मजबूत संबंधों की वकालत की

    Published: Tue, 17 Apr 2018 05:00 PM (IST) | Updated: Tue, 17 Apr 2018 05:01 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kim jong un 17 04 2018

    प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने चीन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया है। उत्तर कोरियाई न्यूज एजेंसी केसीएनए के अनुसार सोमवार को किम ने पत्नी री सोल-जू के साथ चीनी कलाकारों की प्रस्तुति "रेड वूमेन कंपनी" देखी। कलाकारों के शानदार अभिनय के बाद किम और री उनसे मिले।

    किम ने उनसे कहा, "इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दोनों देशों के संबंधों को आगे ले जाने और मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।" कलाकारों का यह दल बीते रविवार को सांग ताओ के नेतृत्व में वसंत महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए यहां आया है। सांग चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के विदेश मामलों के प्रमुख हैं।

    पिछले दिनों दोनों देशों के संबंधों में उस समय कटुता आ गई थी, जब चीन ने उत्तर कोरिया पर लगाए गए अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का समर्थन किया था। लेकिन मार्च में किम की चीन यात्रा ने दोनों देशों के संबंधों को फिर पटरी पर ला दिया। 2011 में उत्तर कोरिया की सत्ता संभालने के बाद किम का यह पहली विदेश यात्रा थी। यह यात्रा इसलिए भी अहम थी क्योंकि अगले कुछ हफ्तों में दक्षिण कोरिया और अमेरिका के साथ उत्तर कोरिया की ऐतिहासिक बैठकें होनी हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें