कुआलालंपुर। मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ने मंगलवार को कहा कि वह इस पद पर एक या दो साल तक रहेंगे। इसके बाद पीएम की कुर्सी अनवर इब्राहिम संभालेंगे। वह इस समय जेल में हैं और बुधवार को रिहा किए जाएंगे। महातिर ने कहा कि उनकी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक के खिलाफ मुकदमा कर सकती है। वह करोड़ों डॉलर के घोटाले में फंसे हुए हैं।

92 वर्षीय महातिर ने आम चुनाव में पिछले हफ्ते ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इसके बाद वह प्रधानमंत्री बनने वाले दुनिया के सबसे बुजुर्ग नेता बने। महातिर की अगुआई वाले चार दलों के विपक्षी गठबंधन ने छह दशक

से मलेशिया की सत्ता पर काबिज नजीब के नेतृत्व वाले बारिसन नेशनल गठबंधन को शिकस्त दी थी।

चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने यह वादा किया था कि जेल से रिहा होने पर 70 वर्षीय अनवर प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालेंगे। महातिर के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल अनवर की पार्टी के खाते में सबसे अधिक सीटें आई थीं। बता दें कि महातिर जब बीती सदी के नौवें दशक में प्रधानमंत्री थे तब अनवर को उनका उत्तराधिकारी समझा जाता था लेकिन 1998 में राजनीतिक मतभेदों के चलते उन्होंने अनवर को पार्टी से निकाल दिया था। इसके बाद पद के दुरुपयोग और यौन उत्पीड़न मामले में अनवर को जेल भेज दिया गया था।