इस्लामाबाद। क्या मलेशियाई एयरलान्स का लापता विमान पाकिस्तान में है? दरअसल, विमान के पाकिस्तान के जंगल में देखे जाने का दावा किया गया है। ट्विटर पर इसकी इमेज भी जारी की गई है। दावे की पुष्टि नहीं हो पाई है।

इससे पहले आज सुबह मलेशियाई एयरलाइन के लापता विमान की खोज में नया तथ्य सामने आया है। मलेशिया की खोजी टीम के सूत्रों ने बताया कि गायब होने से पहले विमान ने अपना रास्ता छोड़ दूसरी दिशा में सैकड़ों मील तक उड़ान भरी थी। इससे आशंका जताई जा रही है कि कहीं किसी ने विमान को नियंत्रण में लेकर हाइजैक कर लिया है।

अब तक सार्वजनिक नहीं की गई सेना के रडार की विस्तृत जानकारी के आधार पर दो सूत्रों ने बताया कि गत शनिवार की अल सुबह विमान के अंतिम बार देखे जाने से पहले मलेशिया के उत्तर-पश्चिम में एक अज्ञात विमान को नौपरिवहन मार्ग के जाने-माने रास्ते से गुजरते देखा गया था। खोजकर्ताओं ने इस अज्ञात विमान के लापता मलेशियाई विमान एमएच-370 होने की आशंका जताई है।

हिंद महासागर में अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी की ओर जाने वाले इस रास्ते पर विमान को या तो खुद उड़ाकर या फिर ऑटो-पायलट प्रोग्रामिंग के जरिये ले जाया गया। वहीं, तीसरे खोजकर्ता सूत्र का कहना है कि जांच इस थ्योरी पर अधिक केंद्रित है कि शायद कोई विमान उड़ाने की जानकारी रखने वाला शख्स पायलट सीट पर नियंत्रण कर इसे क्वालालंपुर से बीजिंग के तय रास्ते से मोड़कर एक अन्य दिशा में सैकड़ों मील तक उड़ाता ले गया हो।

मलेशियाई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सूत्र ने कहा,"विमान अपहरण समेत हम ऐसी किसी अन्य हरकत के बारे में भी फिलहाल जांच कर रहे हैं।" विमान के गायब होने के एक हफ्ते बाद भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं लग सकी है, जबकि दुनियाभर के करीब 15 देश इसकी खोजबीन में दिन-रात जुटे हुए हैं। उधर, चीन ने लापता मलेशियाई विमान की खोज में भारत के शामिल होने का स्वागत किया।

- See more at: http://naidunia.jagran.com/world-conspiracy-smell-on-turning-the-way-of-airplane-51564#sthash.m5Vkq3nD.dpuf