इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ शुक्रवार को पाकिस्तान वापस लौट रही हैं। भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद माना जा रहा है कि उन्हें एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किया जा सकता है। गृह विभाग दोनों को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर जेल ले जाने की तैयारी में जुट गया है।

फ्लाइट रिजर्वेशन दस्तावेज की एक प्रति के अनुसार, शरीफ और उनकी बेटी 12 जुलाई को 20.25 बजे एतिहाद एयरवेज फ्लाइट EY-18 से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से प्रस्थान करेंगे। वह 13 जुलाई को सात बजे अबू धाबी हवाई अड्डे तक पहुंचेंगे।

वह फ्लाइट EY-243 से लाहौर जाने से पहले करीब सात घंटे तक वह आबू धाबी में ठहरेंगे। इसके बाद वह लाहौर में अलामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को 18.15 बजे पहुंचेंगे।

देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव से पहले नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से उनकी राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवारों को चुनाव में परेशानी और मतदाताओं के रोष का सामना करना पड़ सकता है।

थाईलैंड ऑपरेशन के हीरो रिचर्ड हैरिस को गुफा से निकलते ही मिली इतनी बुरी खबर

डॉन अखबार ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि नवाज शरीफ को पूर्व संसद सदस्य होने के नाते 'बेहतर वर्ग' श्रेणी के जेल में रखा जाएगा। मगर, यदि मरियम जेल में 'लग्जरी सेवाएं' चाहती हैं, तो उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वह सालाना 6 लाख या फिर उससे ज्यादा का इनकम टैक्स भरती हैं।

बताते चलें कि भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। फैसले के तुरंत बाद मरियम ने लंदन में प्रेस वार्ता कर कहा था कि वह अदालत के निर्णय के खिलाफ अपील दायर करने के लिए 10 दिनों के भीतर स्वदेश लौटेंगी।

जेब में रखी ई-सिगरेट में हुआ धमाका, जलते-जलते बचा प्राइवेट पार्ट